Trending Topics

बेटे ने माँगा एंटीना पिता ने बना डाला एफिल टॉवर

Cuba Havana the Paris of the Caribbean gets its own Eiffel Tower

आप सभी ने अब तक पिता और बेटे के प्यार के कई किस्से सुने होंगे जो अजीब रहे होंगे. अब आज हम आपको एक किस्सा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं क्यूबा की राजधानी हवाना के रहने वाले 52 वर्षीय जॉर्ज एनरिक सैलगाडो की. उन्होंने अपने घर की छत पर ही 13 फीट लंबा एफिल टॉवर बना दिया और सभी को हैरानी में डाल दिया. मिली जानकारी के अनुसार सैलगाडो ने ये एफिल टॉवर अपने बेटे के कहने पर बनाया है. 

वैसे उनके बेटे ने उनसे एफिल टॉवर नहीं बल्कि वाई-फाई सिग्नल के लिए एक एंटीना बनाने को कहा था लेकिन सैलगाडो ने एफिल टॉवर बना डाला. अब बात करें हवाना की तो इसे इसकी खूबसूरती, वास्तुकला और नाइटलाइफ के लिए जाना जाता है. केवल यही नहीं इसे 'पेरिस ऑफ द कैरेबियन' भी कहते हैं. वहीं यहाँ पर पेरिस की सिर्फ एक चीज की कमी थी और वो है एफिल टॉवर जो अब पूरी हो चुकी है.

इस कमी को सैलगाडो ने पूरा कर दिया है. अब हवाना को भी छोटा ही सही, पर एफिल टॉवर मिल चुका है. आपको बता दें की सैलगाडो अकाउंटेंट है लेकिन लोहे का काम उन्होंने अपने पिता से सीखा है. वहीं अपने बेटे के लिए उन्होंने यह सब किया जो इस समय पूरी दुनिया में छा गया है. वैसे उनका कहना है कि वो कभी पेरिस नहीं गए. उन्होंने सिर्फ फिल्मों में या तस्वीरों में ही एफिल टॉवर देखा था, लेकिन जब उनके बेटे ने वाई-फाई सिग्नल के लिए एंटीना बनाने को कहा तो उनके दिमाग में आया कि क्यों न एफिल टॉवर ही बनाया जाए. बस उसी के बाद उन्होंने छोटा सा एफिल टॉवरबना दिया.

यहाँ भगवान श्रीकृष्ण के महल पर बना है द्वारकाधीश मंदिर

इस नदी से पानी भरने के लिए लोग साथ ले जाते हैं कुल्हाड़ी, लाठी-डंडे, जानिए क्यों...?

 

1