Trending Topics

लॉकडाउन में इन्होने डोनेट किया 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क

producer Nidhi Parmar Hiranandani donates 42 litres breast milk during lockdown

आप सभी जानते ही हैं कि बीते दिनों ही दुनियाभर में कोरोना वायरस के फैलते हुए संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया था। ऐसे में कई लोगों ने उस दौरान गरीबों की मदद की। अब इसी लिस्ट में नाम शामिल हुआ है 42 वर्षीय फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर निधि परमार हीरनंदानी का। इस समय वह चर्चाओं का हिस्सा बनी हुईं हैं। जी दरअसल, उन्होंने लॉकडाउन में 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट किया है। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। 

जी दरअसल वह इसी साल मां बनी हैं और जब उन्हें ये फील हुआ कि उनके पास काफी ब्रेस्ट मिल्क स्टोर्ड हैं, तो उन्होंने पहले अपनी फैमिली और फिर अपने दोस्तों से इस विषय पर बात की। उसके बाद उन्हें कई सुझाव मिले लेकिन फिर उन्होंने ब्रेस्ट मिल्क डोनेट करने की ठानी। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया, ‘बेटे के जन्म के बाद से मुझे महसूस हुआ कि बहुत सारा ब्रेस्ट मिल्क वेस्ट जा रहा है। क्योंकि बेटा पूरा मिल्क नहीं पी रहा था। उस वक्त मेरे पास 150ml के तीन पैकेट्स थे। मैं इस दूध का इस्तेमाल करना चाहती थी। मेरे घर का फ्रीजर अभी भी ब्रेस्ट मिल्क से भरा हुआ है। मैंने इंटरनेट पर पढ़ा कि ब्रेस्ट मिल्क को तीन से चार महीने फ्रीजर में रखा जा सकता है।’

आगे उन्होंने यह भी बताया कि इंटरनेट पर उन्होंने सर्च किया तो उन्हें पता चला कि अमेरिका में ब्रेस्ट मिल्क डोनेशन होती है। उसके बाद उन्होंने 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क को सूर्या अस्पताल के नियोनेटल इंटेसिव केयर यूनिट में डोनेट किया। उनका कहना है वो इस साल पूरी कोशिश करेंगी कि दूध डोनेट करती रहें। वैसे वाकई में यह बहुत ही हिम्मतवाला और बेहतरीन काम है।

72 साल के बचुदादा, 40 रुपये में खिलाते हैं भरपेट खाना

 

You may be also interested

Recent Stories

1