Trending Topics

कई देशों में आज भी है इस जंगल का खौफ, काट कर खा जाते है इंसानों को

Even today in many countries there is fear of this forest, it bites and eats humans

पिरहना मछली के लिए पहचाने जाने वाले साउथ अमेरिका के अमेजन जंगलों में और भी कई खतरनाक चीजे है. 50 लाख वर्गमील और 9 देशों में फैले इस जंगल के ऊपर एक हॉलीवुड मूवी भी बन चुकी है. आज हम आपको इस जंगल के बारे में ऐसे ही कुछ खौफनाक किस्से बताने जा रहे है जिन्हे जान आप दाँतों टेल ऊँगली दबा लेंगे. इस जंगल में एक से एक खौफनाक चीजे है जिसे जान आप के लिए यकीन करना मुश्किल हो जाएगा.

 

इन जंगलों में कई आदिवासी समुदाय भी रहते है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके है जिसमे जंगल में पहुंचे खोजकर्ताओं को इन आदिवासियों ने बड़ी बेहरहमी से मार दिया और उनके मांस को खा उनकी खोपड़ी को अपने दरवाजे के बाहर तांग दिया. ये तो बस एक उदाहरण है. यहाँ ऐसे ही कई चौकाने वाले वाकये होते रहते है.

साल 2009 में ओकेलिओ अल्वेस डे कार्वाल्हो (19) नाम का एक खोजकर्ता अमेजॉन के इन जंगलों के बीच फंस गया था जिसे यहां के आदिवासी मारकर खा गए थे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पेरू में अमेजन के जंगलों में एक ऐसी नदी है जिसका तापमान करीब 93 डिग्री सेंटीग्रेड रहता है. ये अपने आप में एक रहस्य है. इस रिवर में अगर कोई गलती से भी गिर गया तो उसका उबलना पक्का है. इस नदी कोई मछली भी नहीं पा जाती है.

You may be also interested

Recent Stories

1