Trending Topics

इंसानों से भी ज्यादा चालाक होते है जानवर, वीडियो देखने के बाद आप भी हो जाएंगे हैरान

Animals are smarter than humans, you will also be surprised after watching the video Listen

इंसान को हमेशा लगता है कि वो सबसे चालाक जीव है और उससे अधिक होशियार या दिमाग वाला इस पूरी दुनिया में दूसरा कोई जीव कही नहीं है. पर यही उसकी सबसे बड़ी गलती भी कही जा रही है. दरअसल, इंसान की ही तरह अन्य जीव भी बेहद दिमागदार होते हैं और अपने-अपने स्तर पर होशियारी का प्रदर्शन कर रहे है. इन दिनों एक हिरण का वीडियो वायरल (deer trying to escape video) होने लगा है इसमें उसकी अक्ल का अनोखा नमूना देखने के लिए मिल रहा है. इस वीडियो में हिरण गेट पार कर के रास्त पर आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे है.

 

 

ट्विटर अकाउंट @fasc1nate पर हमेशा अजबगजब वीडियोज (deer carefully maneuvers its antlers video) पोस्ट भी किए जा रहे है. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया गया है इसमें एक हिरण बंद गेट को पार करने की कोशिश में दिखाई दे रहा है. हैरानी की बात ये है कि हिरण उस बंद गेट को भी इतनी सूझबूझ से पार करता है कि देखने वाले भी हैरान हैं.

सींघ को गेट के नीचे से घुसाकर बाहर निकल गया हिरण: वायरल वीडियो में एक जंगली इलाका भी देखने के लिए मिल रहा है इसमें कटीले तार लगे हुए हैं और बीच में एक लोहे का गेट लगा है.

गेट और जमीन के नीचे बहुत गैप है जिससे कोई छोटा जानवर आसानी से निकल सकता है मगर एक हिरण के लिए, जिसके सींघ बेहद विशाल हैं, निकल पाना असंभव सी बात भी लग रही है. यदि इस वीडियो में जो हिरण है, वो इस असंभव से दिखने वाले कार्य को संभव करता हुआ दिखाई दे रहा है. हिरण गेट के पास पहुंचकर पहले अपनी एक सींघ को गेट के नीचे घुसाता है और फिर अपनी दूसरी सींघ को घुसाता है और अपने सिर को बाहर निकाल लेता है. इसके बाद वो अपने शरीर को भी बाहर निकाल लेता है.

Recent Stories

1