Trending Topics

खरगोश के आगे हारा चीता, वीडियो देख उड़े लोगों के होश

Cheetah lost in front of rabbit, people were shocked after watching the video

बोलते है जंगल में उसी का दबदबा रहता है जो ताकतवर और खूंखारहो ही जाता है. कमजोर को हमेशा ताकतवर जानवर से इस बात का खौफ हमेशा ही बना रहता है कि वो न जाने कब उनका शिकार कर अपना निवाला बना सकता है. और होता भी ऐसा ही है. लेकिन जिस तरह एक चींटी हाथी को नचा पाएगी, वैसे ही एक छोटा और कमजोर जानवर भी खूंखार शिकारियों को अपने दिमाग से पटखनी दे पायेगा. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ खरगोश के हाथों तेंदुए को भी मात दे दी है.

 

ट्विटर के Life and nature पेज पर शेयर वीडियो में आप तेंदुए को खरगोश के हाथों मात खाते देख पाएंगे. वायरल वीडियो में एक तेंदुआ खरगोश को शिकार बनाने की फिराक में घूम रहा था, लेकिन जैसे ही उसने झपट्टा मारा, तेजरफ्तार खरगोश ने ऐसी छलांग लगाई कि शिकारी भागता ही चला गया है. वीडियो में कमजोर की ताकतवर फतह ने लोगों को खुश होने का अवसर दे दिया.

खरगोश ने दिया तेंदुए को चकमा: सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों का वह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है, जहां शिकार की फिराक में घात लगाए शिकारी को गजब की हार का सामना भी करना पड़ गया है.

वो भी खुद के आगे अदने से जानवर खरगोश से, फिर तो लोगों को तेंदुए के ऊपर तरस आने लग गया. दरअसल वीडियो में एक तेंदुए के सामने कुछ दूरी पर एक खरगोश बैठा हुआ था. जिसे देखते ही तेंदुआ खुश हुआ होगा कि उसे एक अच्छा शिकार भी मिल गया है.

जिसे वह एक झटके में दबोच सकता है. लेकिन शायद तेंदुआ भूल गया था कि जिस खरगोश को वो नन्हा समझ रहा है, वो रफ़्तार का सौदागर है. जैसे ही तेंदुए ने दबे पांव शिकार की तरफ कदम बढ़ाए और उस पर झपट्टा मारा देखते देखते खरगोश वहाँ  से भाग निकला.

1