Trending Topics

9 साल के लड़के ने एक घंटे में बना डाली 172 डिश

Hayan Abdulla of  Feroke has entered the Asia Book of Records cooking 172 dishes IN 1 hour

कुकिंग एक ऐसी कला है जो सभी को नहीं आती. वैसे आजकल बच्चे भी इस कला में माहिर नजर आते हैं लेकिन तभी जब उन्हें इसमें दिलचस्पी हो. ऐसे ही हैं नन्हें शेफ़ हयान अब्दुल्ला. उन्होंने 9 साल के हयान ने एक घंटे में 172 डिश बनाने का रिकॉर्ड बना डाला है. इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ हयान एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके है. आप सभी को बता दें कि हयान अब्दुल्ला केरल के कोझिकोड ज़िले के रहने वाले हैं. हयान को बचपन से ही कुकिंग का शौक था. 
 

उनकी मां राशा अब्दुल्ला ने इस बारे में बताया है कि, 'वो जब 4 साल का था तभी से ही खाना बनाने में उनकी मदद किया करता था.' इसी के साथ हयान की माँ का कहना है कि 'ये शौक ही उसे यहाँ पर लाया है जहाँ वो एक घंटे में 172 पकवान बनाने का रिकॉर्ड बना पाया है.' मिली जानकारी के मुताबिक हयान ने जो पकवान बनाए हैं उनमें पैनकेक्स, बिरयानी, जूस, डोसा, सलाद, मिल्क शेक, चॉकलेट आदि शामिल हैं.

जी दरअसल यह कॉम्पिटिशन ऑनलाइन आयोजित हुआ था क्योंकि अब भी कोरोना महामारी तेजी से फ़ैल रही है. बताया गया है कि हयान के पिता चेन्नई में एक रेस्टोरेंट चलाते हैं, जहाँ हयान ने शेफ़ को झटपट खाना बनाते देखा है. हयान का कहना है- 'मेरी फ़ैमिली ने नोटिस किया कि मैं बहुत जल्दी खाना बनाता हूं. तो मैंने सोचा क्यों न इसमें ही कुछ अलग किया जाए. मैं पिछले 1 हफ़्ते से ही जल्दी खाना पकाने की प्रैक्टिस कर रहा हूं और अपनी टाइमिंग भी रिकॉर्ड कर रहा हूं. मैंने इसके लिए कोई ख़ास तैयारी नहीं की थी.' वैसे आपको बता दें कि हयान तीसरी कक्षा में पढ़ता है और उसका एक यूट्यूब चैलन भी है जिसका नाम Hayan Delicacies है.

माँ सरस्वती का ख़ास पर्व है बसंत पंचमी

ये है यूके और यूरोप की सबसे महंगी गाय, बिकी 2.61 करोड़ में

 

Recent Stories

1