Trending Topics

कटीले तारों के बीच फस गया मासूम हिरन इस तरह लोगों ने की मदद

Innocent deer got stuck between barbed wires, this is how people helped

जंगली जानवरों की दुनिया एकदम अलग ही होती है. वे  हमेशा ही इंसानों से दूर रहना पसंद भी करते है. पर कई लोग इनकी सुरक्षा को लेकर हमेशा चिंत‍ित रहते हैं और इनके बीच ही अपना जीवन बिता देते है. जानवर भी ऐसे लोगों के प्रत‍ि हमेशा वफादार भी होते है. सोशल मीडिया में अक्‍सर ऐसे वीडियोज साझा होते हैं, जिनमें दोनों की दोस्‍ती दिखाई देती है. हाल ही में ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो पोस्‍ट भी पर दिया गया है, जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

 

यदि आपको लगता है कि जंगली जानवर हमेशा जंगली व्‍यवहार भी करते है, तो यह वीडियो देख लीजिए, आपकी राय बदल जाने वाली है.

15 सेकेंड की इस क्‍ल‍िप में आप दे सकते हैं कि हिरण फेंसिंग के तार पर लटका हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसा लगता है कि बाड़ के ऊपर से कूदते समय वह तारों के मध्य फंस गया. असहाय हिरण बाड़ पर था जब एक आदमी उसके पास आ चुका था. इस पूरी घटना को युवक ने अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड भी किया जा चुका है.

हिरण को तार की बाड़ से छुड़ाया: उस आदमी ने हिरण को तार की बाड़ से छुड़ाया. बहुत देर तक बाड़ पर लटके रहने के उपरांत ऐसा लग रहा था  कि हिरण थक चुका है और उसे बचाए जाने के उपरांत कुछ देर जमीन पर आराम भी किया है.

इसी दौरान एक छोटा सा लड़का थके हुए हिरण को दुलारता दिखाई दे रहा है. बाद में हिरणों का झुंड उस आदमी के घर पहुंच जाता है. ऐसा लग रहा है कि जैसे वह बचाने के लिए उस शख्‍स को धन्‍यवाद कहने के लिए आ गया था.

You may be also interested

1