Trending Topics

गुड़ियों से खेलने की उम्र में मॉडल बन गई ये बच्ची, आज कमा रही करोड़ों

This girl became a model at the age of playing with dolls, earning crores today

आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी, ‘चांदी का चम्मच लेकर पैदा होना!’ ये उन लोगों के लिए इस्तेमाल की जाती है, जो पैदा होते ही एक सपनों के संसार में ज़िंदगी गुजारने लग जाते है. एक ऐसी ही एक बच्ची अमेरिका में पैदा हुई थी जो 6  वर्ष की आयु में लखपति (6 year old girl become millionaire) बन चुकी थी और 15 वर्ष की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते उसकी कमाई कम से कम 12 करोड़ रुपये/सालाना हो गई है. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर लड़की ऐसा क्या करती है, जो उस पर पैसों की बारिश होती है.

 

 

वर्ष 2006 में जन्मी इसाबेला बैरेट (Isabella Barrett) जब 6 वर्ष की थीं तभी से ही सपनों की दुनिया में अपना जीवन बिता रही है. वो करोड़पति थी और 9 साल की होते-होते किसी राजकुमारी की तरह उनके हर शौक पूरे हो ही रहे हैं. अपनी खूबसूरती के लिए कम उम्र से ही उसमे कई ब्यूटी कंटेस्ट जीत लिए थे और अब जब वो 15 वर्ष की हो गई है तो वो करोड़ों (15 year old girl become billionaire) के बिजनेस की मालिकन बन गई है.

गुड़ियों से खेलने की उम्र में मॉडलिंग: इसाबेल 15 वर्ष की हो गई  हैं और अब वो फैशन इंडस्ट्री का (New York Fashion Week) जाना-माना नाम भी बन गई है. इसाबेला ने ‘न्‍यूयॉर्क फैशन वीक’ में मॉडलिंग के वक्त ही अपने ब्रांड ‘हाउस ऑफ बरेटी’ (House of Barretti) के लॉन्चिंग की सूचना भी दी है. इस उम्र तक उन्हें अलग-अलग फैशन प्रतियोगिताओं में 55 ताज भी हासिल हो चुके है और 85 टाइटल्स भी उनके नाम हैं. वो पहले शानदार ज़िंदगी के साथ टीचिंग भी करना चाह रही है, लेकिन अब वो एक कामयाब इंटरप्रेन्योर बन गई है. वो न सिर्फ मॉडलिंग करती हैं बल्कि ब्रांड्स का प्रमोशन और कुछ प्रोग्राम्स में भी दिखाई दे चुकी है.  

सोशल मीडिया पर भी है पॉपुलर: इसाबेला के सोशल मीडिया पर 16 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. उनके पास कपड़ों से लेकर गहने और मेकअप तक उनके कई ब्रांड्स हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी होती है कि लोग मोटीवेट होने के लिए उनकी  ओर भी देख रहे है, इसलिए उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ने लग जाती है.

हालांकि कि इसाबेल की मां सुसैन के कई बार आलोचनाओं को झेलना  करना पड़ता है क्योंकि जिस उम्र में बच्चे पढ़ाई और खेलने में मन लगाते हैं, तब वो उसका मेकअप करके ब्यूटी पेजेंट्स में भेजा करती थीं.

You may be also interested

Recent Stories

1