Trending Topics

रामायण में सीता का किरदार करने वाली करती है यह काम

This is the role of Sita in the Ramayana

सन् 1987 में रामानंद सागर के सुपरहिट टीवी सीरियल रामायण में सीता की मुख्य किरदार नभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिकलिया ने सभी लोगो का दिल जीत लिया था। रामायण के बाद बड़े से बच्चे तक दीपिका चिकलिया को जानते थे कुछ लोग तो इन्हें रियल लाइफ में सीता माता के नाम से पुकारते है. और कुछ लोग तो उनके पैर तक छूते है. आज भी लोग उन्हें झुककर प्रणाम करते है और उतना ही सम्मान करते है जितना पहले करते थे. लेकिन उस सीरियल के बाद दीपिका चिकलिया जाने कहा गायब हो इस बात को लेकर सभी लोग हैरान है.
आइये जानते है दीपिका के जीवन की कुछ महत्वपूर्ण बातें...

दीपिका चिकलिया

* दीपिका चिकलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुम्बई शहर में हुआ था। इन्होने हिंदी फिल्म "सुन मेरी लैला" से अपना करियर शुरू किया।  * रामायण में सीता की मुख्य किरदार नभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिकलिया ने हिन्दी फिल्मों के अलावा साऊथ और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। * फिल्मों में काम करते हुए उन्हें इतनी सफलता नहीं मिली थी लेकिन रामायण में सीता माता की भूमिका उन्हें शिखर तक ले गई और इस किरदार ने उनकी ज़िन्दगी ही बदल । इस नाटक के बाद वो पूरे देश में फेमस हो गयी।

अरुण गोविल और दीपिका चिकलिया

* उनकी इसी प्रसिद्धि के कारण उन्हें 1991 में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से बड़ौदा जीत मिली लेकिन राजनीति उनको रास नहीं आई और जल्द ही उन्होंने राजनीति छोड़ दी। *  दीपिका चिकलिया की शादी हेमंत टोपीवाला से हुई जो कि श्रृंगार बिंदी कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक है। उनकी दो बेटियां है निधि और जूही। * और वर्तमान में दीपिका चिकलिया अपने पति की कंपनी में मार्केटिंग और रिसर्च टीम को लीड करती है। उनकी यह कंपनी कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स बनाती है जैसे कि बिंदी और नेलपॉलिश। दीपिका चिकलिया को अभी भी धार्मिक सीरियल में काम करने के ऑफर मिलते है.

Recent Stories

1