Trending Topics

बर्फ से भरे इस स्टेशन से गुजरती हुई ट्रेन स्विट्जरलैंड से कम नहीं है

this train passing snow covered station may divert tourist to kashmir viral video

ये धरती ही किसी स्वर्ग से कम नहीं है. यहाँ बहुत सी ऐसी खूबसूरत सी जगह है जहां एक बार जाने के बाद आपका वापिस लौटने का मन नहीं होगा. भारत में भी बहुत सी ऐसी ही खूबसूरत सी जगह है लेकिन यदि यहाँ के स्वर्ग कहलाने वाली कोई जगह है तो वो है 'कश्मीर'. कश्मीर की खूबसूरती देखकर तो कोई भी दीवाना हो जायेगा.

इन दिनों कश्मीर के बनिहाल का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग उसकी तुलना स्विट्जरलैंड से कर रहे है. और करे भी क्यों ना ये नजारा ही इतना खूबसूरत जो है. चारो ओर बर्फ ही बर्फ. बर्फ से ढकी रेल की पटरी और जब उसपर जब ट्रैन आती है तो वो नजारा ही देखने बनता है.

इस वीडियो के जरिये कश्मीर घाटी के टूरिज्म को भी बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है. इतना ही नहीं इस वीडियो को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि- बागागों और बर्फीले पहाड़ों से घिरा कश्मीर का बनिहाल रेलवे स्टेशन देश के बाकी रेल नेटवर्क को घाटी से जोड़ता है.  Indian Railways Promotes Rail Tourism in Jammu and Kashmir: Amid apple orchards and snow-capped mountains, Banihal railway station connects the Kashmir valley with the rest of the Indian rail network. #IncredibleIndia pic.twitter.com/pLvAG03LzN — Piyush Goyal (@PiyushGoyal) 

तो अगर आप भी इस विंटर में कही हॉलीडेज मानाने का प्लान कर रहे है तो फिर बिना सोचे-समझे अपना बैग पैक करिये और बस चले आइये बनिहाल की इन बर्फीली वादियों में.

आप भी देखिये ये शानदार बर्फीला वीडियो. इस वीडियो को jasmeet singh नाम के यूट्यूब पेज से पोस्ट किया है. 

संगीत सेरेमनी में विराट ने कुछ इस अंदाज़ में किया अपने प्यार का इज़हार

प्यार अँधा ही होता, जिसे आस पास का कुछ दिखाई नहीं देता

 

1