Trending Topics

यहाँ महिलाओं को चुड़ैल बताकर उनके साथ किया जाता है यह काम

african ghana witch village

दुनिया में ना जाने कितनी ही जनजातियां हैं जिनके अलग-अलग रीति-रिवाज हैं और उन्ही रीति-रिवाजों की वजह से वह आज चर्चाओं में रहते हैं. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं ऐसे गाँव की जिसके बारे में जानकार आपकी रूह काँप जाएगी. जी हाँ, एक ऐसा गाँव जो चुड़ैलों से भरा हुआ है और वहां आपको हर जगह केवल चुड़ैल ही मिलेंगी. 

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन-सा गाँव है. तो हम आपको बता दें कि यह कोई एक गाँव नहीं बल्कि पुरे 6 गाँव है जहाँ पर चुड़ैलों का निवास है. आपको बता दें कि इन गानोवो में वहीं महिलाएं रहती हैं जिन्हे समाज से बाहर कर दिया जाता है. एक फोटोग्राफर ने उन महिलाओं की तस्वीरें क्लिक की और उनसे बातें की और बाद में बताया कि ऐसे गाँवों में महिलाएं झोपडी बनाकर रहती हैं और खेतों में काम करती हैं. यह अधिकतर घाना जनजाति की रहती हैं और घाना जनजाति में ही कई महिलाओं को चुड़ैल बताकर समाज से बाहर कर दिया जाता है.

घाना जनजाति में महिलाओं को काफी प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें जला भी दिया जाता है. बाद में उन्हें चुड़ैल करार दिया जाता है. आपको बता दें कि जो महिलाएं चुड़ैल घोषित की जाती हैं वह दूसरे गाँव में जाकर रहती हैं और गुमनामी की जिंदगी जीती हैं. यह बहुत ही अजीब है लेकिन सत्य है. आज भी ऐसे कई गाँव है जो इसकी चपेट में है. वाकई में ऐसा होना शर्म की बात है मॉर्डन समाज में.

ऐसा कारनामा कर व्यक्ति ने बनाया रिकॉर्ड

 

You may be also interested

Recent Stories

1