Trending Topics

क्या आप जानते हैं कौन करता है 'मैन ऑफ़ द मैच' का चयन

Who decides the Man of the Match award at the end

दुनिया में ना जाने कितने ही लोग हैं जो मैच के दीवाने हैं जिन्हे मैच देखने में बहुत मजा आता है. मैच देखने वाले लोग मैच को लास्ट तक देखते हैं और यह देखना कभी नहीं भूलते हैं कि 'मैन ऑफ़ द मैच' का खिताब किसे मिलेगा. ऐसे में क्या आप यह जानते हैं कि मैच के दौरान 'मैन ऑफ़ द मैच' किसे देना है यह फैसला कौन करता है..? 

शायद नहीं, बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि मैन ऑफ़ द मैच होने का फैसला कौन करता है.. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कौन करता है मैन ऑफ़ द मैच का खिताब देने का फैसला. दरअसल खेल के दौरान कमेंटेटर जमकर कमेंटबाजी करते हैं और उनके कमेंट्स से ही मैच देखने का मजा आता है. कमेंटेटर मैच देखने में सबसे ज्यादा इंट्रेस्ट लेते हैं और उन्हें जितना मैच के बारे में पता होता है उतना शायद ही कोई और जानता हो.

ऐसे में आपको बता दें कि मैन ऑफ़ द मैच का चयन भी कमेंटेटर्स ही करते हैं. उनपर ही इस बात को छोड़ा जाता है और वही अंतिम में मैन ऑफ़ द मैच का चयन करते हैं. मैच में अलग-अलग भाषाओं के कई कमेंटेटर्स होते हैं जो अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्स करते हैं ऐसे में वही तय करते हैं कि  मैन ऑफ़ द मैच का खिताब किसे देना है और कौन सबसे बेहतर खेला है. बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होते हैं और शायद आपको भी आज ही यह बात पता चली होगी.

यहाँ महिलाओं को चुड़ैल बताकर उनके साथ किया जाता है यह काम

यहाँ जानवरों के लिंग को भी खा जाते हैं लोग

 

You may be also interested

1