Trending Topics

इस गाँव में कोई नहीं करता स्मोकिंग, ये है खास वजह

TIkla Village Haryana Where No One Smoke

दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे गाँव है जिनके बारे में जानने के बाद उत्सुकता और ज्यादा बढ़ जाती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही गाँव के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. जी हम बात कर रहे है एक ऐसे गाँव की जहाँ पर ना ही कोई व्यक्ति सिगरेट पीटा है ना ही तम्बाकू खता है और ना ही पान मसाले का सेवन करता है. 

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा तो हो ही नहीं सकता है क्योंकि ऐसा कोई गाँव नहीं है. तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उस गाँव का नाम टीकला है जो हरियाणा के अंतिम छोर पर बसा हुआ है और राजस्थान से सटा हुआ है. इस गाँव में काफी लम्बे समय से ना ही किसी ने सिगरेट पी है और ना ही किसी ने तम्बाकू खाई है और ना ही पान मसाले खाए है. इस गाँव में करीब 1500 लोग रहते हैं लेकिन यहाँ के लोग धूम्रपान नहीं करते हैं.

इस गाँव में अगर कोई बाहर से भी आता है तो उससे भी पहले यह पुछा जाता है कि आप सिगरेट, तम्बाकू और पान मसाले का सेवन तो नहीं करते हैं इस गाँव में किसी को भी एंट्री देने से पहले उसकी चेकिंग की जाती है. वाकई में यह गाँव बहुत ही बेहतरीन है और शानदार भी. कहा जाता है इस गाँव में भगवानदास का मंदिर बना हुआ है और उनकी समाधि भी और भगवानदास शुरू से नशीली चींजों का बहिष्कार करते थे इसी वजह से आज भी लोग यहाँ तम्बाकू, धूम्रपान, पान-मसले का सेवन नहीं करते हैं. 

यहाँ महिलाओं को चुड़ैल बताकर उनके साथ किया जाता है यह काम

यहाँ जानवरों के लिंग को भी खा जाते हैं लोग

क्या आप जानते हैं कौन करता है 'मैन ऑफ़ द मैच' का चयन

 

You may be also interested

1