Trending Topics

ये है दुनिया का सबसे छोटा नाम वाला आइलैंड

this is worlds smallest name island

इस दुनिया में बहुत से खूबसूरत आइलैंड बने है जिनके नाम उनकी खूबसूरती को और ज्यादा बड़ा देते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आइलैंड के बारे में बता रहे है जिसका नाम सुनकर ही आप हैरान हो जाएंगे. इस आइलैंड का नाम इतना छोटा है कि शुरू होते ही खत्म हो जाता है. इस आइलैंड का नाम है 'A'. जी हाँ... इस आइलैंड का नाम दुनिया का सबसे छोटा नाम है. इस आइलैंड का नाम अंग्रेजी के अक्षर A पर ही रखा गया है. जो भी इस जगह का नाम सुनता है वो हैरान हो जाता है.

 

 

 

 

A आइलैंड नॉर्वे और स्वीडन के पास स्थित है. अब आपके दिमाग में भी ये ही आ रहा होगा कि आख़िरकार इस आइलैंड का इतना छोटा नाम क्यों रखा है तो चलिए आपको बता दे देते है. 

दरअसल हम सभी A को सिर्फ एक अक्षर ही समझते है. लेकिन यहाँ की भाषा में A का कुछ और ही अर्थ होता है. A का अर्थ होता है नदी. इसलिए इस आइलैंड का नाम A रखा गया है. 

A आइलैंड अपने नाम के कारण पूरी दुनिया में मशहूर है. टूरिस्ट अलग से इस आइलैंड को देखने आते है. जिस गांव में ये आइलैंड बसा है वहां की आबादी भी इस आइलैंड के नाम के जैसी ही है. 

इस गांव में सिर्फ 150 लोग ही रहते है. इस गांव के बाहर A नाम का बोर्ड भी लगा था लेकिन कुछ लोगो को यहाँ का नाम नहीं पसंद आता था इसलिए उन्होंने इस जगह का नाम बदलकर Å i Lofoten रख दिया था. लेकिन गांववासियों को तो इस जगह का नाम A ही पसंद था इसलिए उन्होंने वापिस इस आइलैंड का नाम A रख दिया. 

भारत का एकमात्र ऐसा गांव जहाँ सभी लोग है करोड़पति

इस गांव की हर लड़की है कुंवारी नहीं हो पाती है किसी की भी शादी

 

Recent Stories

1