Trending Topics

चांदनी रात होगी और ऐसी होगी तारों की बारात

It will be a moonlit night and there will be a procession of stars.

क्या आप सभी ने कभी आसमान में तारो की बारात देखी है ऐसी बारात जिसमे आतिशबाजी भी नजर आ रही हो. नहीं देखी ना... क्योकि ऐसे नज़ारे लाखो में एक बार जो देखने को मिलते है. तारे जितने देखने में खूबसूरत लगते है उतने ही अच्छे वो तब लगते है जब हमारी कोई विश पूरी हो जाती है. क्योकि हम सभी बचपन से सुनते आ रहे है कि टूटते हुए तारे तो अगर देखकर उससे कोई विश मांगो तो वो जरूर पूरी होती है.

 

 

लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है इसका तो हमें पता नहीं लेकिन चांदनी रात में वो खुला हुआ आसमान बेहद ही खूबसूरत लगता है. रात का वो नजारा देखने ही बनता है. ऐसा लगता है मानो पुरे समय इस चांदनी रात को निहारते रहे. 

आज हम आपको ऐसी ही कुछ खूबसूरत सी रात की तस्वीरें दिखा रहे है. ये सभी तस्वीरें उत्तरी गोलार्ध से ली गई है क्योकि यही से ये दृश्य सबसे अच्छा नजर आता है. इन फोटोज में आप देख सकते है कि ये तारो से भरी रात कितनी खूबसूरत लग रही है ऐसा लग रहा है मानो अंतरिक्ष में दिवाली बन रही हो. आसमान में हो रही रही चमकीली तारो की बारिश के कुछ नज़ारे आप भी देखिये. इन सुन्दर नजरो को देखकर आपका भी दिल खुश हो जायेगा. आगे की स्लाइड्स में देखिये और तस्वीरें.

1