Trending Topics

आखिर किस पर इतना गुस्सा निकाल रही है ये मछली

After all, on whom is this fish taking out so much anger

किसी बात पर मतभेद होना या फिर झगड़ा होना इंसानों की मूल प्रवृत्ति का भाग होते है. जहां विचारों ने मेल खाना बंद किया कि शुरू हो जाता है लड़ाई झगड़ा. ऐसा हमेशा ही पड़ोसियों के साथ होते देखा जाता है. लेकिन यहां तो झगड़े में जीवों ने इंसानों को पीछे छोड़ दिया, और जमीन से हटकर लड़ाई समंदर की गहराई तक चली गई. बात ‘जल की रानी’ की हो रही है. जिनकी लड़ाई को लोगों ने इंसानों से मिली ट्रेनिंग का नतीजा भी बता दिया है.

 

 

इंस्टाग्राम iamkhalidhussain786 पर एक ऐसा वीडियो वायरल होने लगा है, इसमें समंदर के भीतर दो मछलियां एक दूसरे से झगड़ा भी कर रहे है. दोनों मछलियां एक दूसरे पर मुंह में भरकर रेत उड़ेलती हुई दिखाई दे रही है. जिसे देखकर लोगों ने कहा- समन्दर में भी जारी हैं पड़ोसियों का झगड़ा. वीडियो को 3.57 लाख से अधिक लाइक्स भी दिए जा रहे है.

कभी देखी है मछलियों की लड़ाई?: सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है. इसमें 2 मछलियां एक दूसरे पर गुस्सा निकालते नजर आ रही है. उनकी यह लड़ाई लोगों को बेहद मजेदार लग रही है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि समंदर की तलहटी में दो मछलियां एक दूसरे पर गुस्सा उड़ेलती हुई दिखाई दे रही है.

पहले एक मछली दूसरी मछली पर मुंह से रेत फेंकती है. जिसके जवाब में दूसरी तरफ की मछली फटाफट अपनी बिल में घुसती है और वहां से मुंह में रेत इकट्ठा कर ले आती है. और फिर झगड़े का जवाब देकर भाग चलती है. जिसके उपरांत दूसरी मछली भी दुबारा उसे उकसाने लगती है. वीडियो में मछलियों ने इस क्रम को कई बार दोहराया. इससे यह साफ हो गया कि केस झगड़े का है.

1