Trending Topics

इस कपल ने घर में पाल रखी है Puma Cat

beautiful puma named Messi rescued from a Russian contact zoo lives the life of a spoiled domestic house cat

आज के समय में लोगों को जानवरों को पालने का शौक बहुत से लोगों को होता है. ऐसे में आमतौर पर लोगों के घरों में कुत्ते या बिल्लियों को पाला जाता है लेकिन रूस के Penza अपार्टमेंट में रहने वाले Aleksandr और Mariya Dmitriev. इनके पास Puma Cat है. जी हाँ , इस कैट का नाम Messi है और ये नाम अर्जेंटीना के फ़ुटबॉलर Messi के नाम पर रखा गया है. जी हाँ,  Messi 2016 से इनके साथ रह रही है और Messi के बारे में Aleksandr और Mariya Dmitriev ने एक वेबसाइट से बात की, और उनकी कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया है जो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं इनकी तस्वीरों को.

आपको बता दें कि Messi जब तीन महीने की थी तब वो Penza के एक चिड़ियाघर में रहती थी और वो इस प्रजाति की और बिल्लियों से थोड़ी छोटी थी, इस कारण उसके साथ कई तरह की समस्याएं भी थीं. इसी के कारण उसे चिड़ियाघर या फिर वन्यजीव अभ्यारण्य में रखना थोड़ा मुश्किल हो रहा था और उसी दौरान जब चिड़ियाघर के कर्मचारी Messi के साथ थे तब Aleksandr और Mariya ने उसे देखा.

उन्होंने बताया

जब उन्होंने पहली बार Messi को देखा, तो उन्हें वो बहुत प्यारी लगी और वो उसे अपने घर में रखने के लिए ले आए. जब वो Messi को अपने साथ लाए, तब उन्होंने उसकी हेल्थ से जुड़ी समस्या को सुलझाने की कोशिश की. Messi आज इनके परिवार में ख़ुश है, लेकिन इनके घर में पली बिल्ली कीरा Messi के साथ नहीं खेलती. 

आपको दीवाना बना देंगी अब्राहम झील की यह तस्वीरें

आँखे खोलकर देखिए यह तस्वीरें, उड़ा देंगी होश

आपको खुश कर देंगी यह खूबसूरत तस्वीरें

 

You may be also interested

Recent Stories

1