Trending Topics

OMG! 50 किलो वजन सह सकते है इस पौधे के पत्ते

Know About Giant Lilies flower and which is famous for leave and weight limit of these leaves

आप सभी ने आज तक कई पेड़ों की, पौधों की पत्तियों को देखा होगा जो हल्की सी होती हैं और हल्का सा वजन भी नहीं उठा पाती। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे पौधे के पत्ते के बारे में जिस पर 50 किलो वजन भी रख दे तो कुछ नहीं होगा। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी हाँ,  एक ऐसा पौधा भी है, जिसके पत्तों पर अगर एक दो किलो वजन नहीं बल्कि 50 किलो वजन भी रख दे तो कुछ नहीं होगा और ये पत्ते आसानी से वजन सहन कर लेंगे। 

आप सभी को बता दें कि ये पत्ते पानी में तैरने वाले एक पौधे के हैं और इन पत्तों की ताकत सभी के होश उड़ा देती है। जी दरअसल इस पौधे का नाम जायंट लिली है। आपको बता दें कि जायंट लिली के फूल भी काफी बड़े होते हैं और इसके पत्ते तो वाकई काफी मजबूत होते हैं। 

जी हाँ और अगर आप इन पत्तों पर अगर आप 50 किलो वज़न भी रख देंगे, तब भी वो पानी पर तैरते रहेंगे। एक मशहूर वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसका वैज्ञानिक नाम विक्टोरिया अमेज़ोनिका है। 

जी हाँ और ये पत्ते अमेज़न के वर्षावन में ज्यादा मिलते हैं। जी हाँ और इसे अमेजन वॉटर लिली, अमेजन वॉटर प्लेटर, जायंट वॉटर लिली, रॉयल वॉटर लिली भी कहा जाता है। आपको बता दें कि ये पौधा अपनी चौड़ी पत्तियों के लिए मशहूर है और 3 मीटर तक ढाई फीट तक बढ़ सकता है। वहीं इन पत्तों को रंग दिन में अलग-अलग समय के हिसाब से बदल जाता है।

यहाँ होली पर लड़की को लेकर भाग जाता है लड़का, कुछ नहीं कर पते घरवाले

OMG! जहर से नहीं बदबू छोड़कर दुश्मनों पर वार करता है ये सांप

 

You may be also interested

Recent Stories

1