Trending Topics

इंटरनेट पर जोरों से वायरल हो रही इस गिलहरी की तस्वीरें, देखकर लोग हो रहे खुश

Giant purple squirrels do exist and they have an odd behavior

दुनिया में कई ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे आजतक हमने नहीं देखा है. ऐसे में इस तस्वीर को देखने के बाद भी आप पागल हो जाएंगे. जी दरअसल यह फोटो एक इंडियन फोटोग्राफर ने कैप्चर की है जिनका नाम है कौशिक विजयन है. आपको बता दें कि वो केरल के ट्रिप पर थे। वहां के Pathanamthitta जिले में उन्होंने यह फोटो कैप्चर की और इसे देखने के बाद वह खुद हैरान रहे गये. जी दरअसल फोटो में आप जिस जानवर को देख रहे हैं वह गिलहरी है और अब पूरे इंटरनेट पर इस रंग-बिरंगी गिलहरी के चर्चे हो रहे हैं. 

आप सभी को बता दें कि इसे देखने के बाद सभी हैरान है. इसे 1 अप्रैल को शेयर किया गया तब कई लोगों ने तो यह भी समझा कि कोई अप्रैल फूल बना रहा है लेकिन ऐसा नहीं था. जी दरअसल, यह तस्वीर फोटोशॉप नहीं है, बल्कि सच्ची का फोटो है. अब आप सोच रहे होंगे कि गिलहरी का रंग सच में ऐसा ही है तो आप सही सोच रहे हैं. इस गिलहरी का रंग ऐसा ही है.

यह गिलहरी की एक दुर्लभ प्रजाति है, जो घने जंगलों में पाई जाती है. आपको बता दें कि इसे मालाबार गिलहरी के नाम से जाना जाता है और गिलहरी की इस प्रजाति की लंबाई अन्य के गिलहरियों के मुकाबले काफी ज्यादा होती है. इसी के साथ यह 14 इंच तक लंबी होती हैं.

वैसे शुक्र है ऐसे फोटोग्राफर्स का जिनके कारण हमें नई और दुर्लभ प्रजातियों के बारे में तो पता चलता है. वाकई में इस गिलहरी को देखकर मन ख़ुशी से भर गया है.

इतने क्यूट होते हैं जानवरों के बच्चे कि देखते ही हो जाए प्यार

इन तस्वीरों को देखकर हंस-हंस कर निकल जाएंगे आपके आंसू

इन तस्वीरों को देखते ही हंस-हंस के पेट पकड़ लेंगे आप

 

Recent Stories

1