Trending Topics

भारत के इस गांव में खुलेआम होती है चुंबन प्रतियोगिता

here couples lock lips in public for a good reason in india

क्या आपने भारत में कभी खुलेआम किसी को किस करते हुए देखा है. नहीं न आज हम आपको भारत की ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे है जहां चुंबन प्रतियोगिता होती है और लोग उनका सम्मान भी करते है. जी हाँ... झारखंड में  रांची से 321 किलोमीटर दूर एक गांव पड़ता है- डुमरिया.

यहाँ पर खुल्लेआम चुंबन लेने का महोत्सव बनाया जाता है. यहाँ आदमी और औरत लोगो की भीड़ के सामने ही एक-दूसरे को चूमते है और कोई उन्हें कुछ कहता तक नहीं है. यहाँ पर चुंबन के लिए इन लोगो का अपमान नही बल्कि सम्मान किया जाता है. दरअसल इस गांव में पिछले 37 वर्षों से यहाँ हर साल 'वार्षिक डुमरिया मेला' लगता है और ये चुंबन प्रतियोगिता इस मेले का खास हिस्सा है.

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सारी शर्म को अलग हटाकर सबके सामने एक दूसरे को चूमना होता है जो किसी युद्ध से कम नजारा नहीं लगता है. ये काम किसी औरत के लिए बहुत कठिन होता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये प्रतियोगिता शादी-शुदा जोड़ो की जिंदगी में प्यार और रोमांस बरक़रार रखने के लिए आयोजित की जाती है ताकि आगे चलकर इनके बीच तलाक और दूर होने की नौबत ना आये. इस प्रतियोगिता में केवल शादीशुदा लोग ही हिस्सा ले सकते है. इस वीडियो को झारखण्ड न्यूज़ नाम के चैनल ने पोस्ट किया है. इस वीडियो में आप भी देख सकते है चुंबन प्रतियोगिता की एक झलक. 

'मेरे रश्के कमर' सॉन्ग का शानदार डांस वीडियो देखा आपने

इंडियन सीरी आपको ऐसे ही देगी जवाब.. सुनिए जरा

 

You may be also interested

1