Trending Topics

12 हजार यात्रियों की जान मुश्किल में डाल गया एक छोटा सा कीड़ा

Japan cancels 26 trains Culprit behind the chaos

आज के समय में बहुत से ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जो हैरान कर देते हैं. ऐसे में आज के समय में छोटे छोटे जीव बड़ी-बड़ी घटना कर सकते हैं. जो आज आपको हम बताने जा रहे हैं. जी हाँ, कई बार छोटे छोटे जीवों के कारण बड़े बड़े हादसे भी हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे हम बताने जा रहे हैं. इस मामले में एक छोटे से घोंघे को बिजली कटौती के लिए जिम्‍मेदार ठहराया गया है जिसके चलते दर्जनों ट्रेनें रुक गईं और 12 हजार यात्रियों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में बहुत देर हो गई. मामला जापान का है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस मामले के बारे में.
 

यह था मामला - दरअसल, रेलेव ऑपरेटर ने रविवार को बताया कि क्‍योशो रेलवे द्वारा संचालित दक्षिणी जापान की कुछ लाइनों पर 30 मई को बिजली आपूर्ति बाधित रही और इस वजह से कंपनी को मजबूरन 26 ट्रेनों और कई दूसरी सेवाओं को निरस्‍त करना पड़ा. वहीं इस मामले में अपनी कार्यक्षमता विशेषकर ट्रांसपोर्ट के मामले में हमेशा टाइम पर रहने वाले जापान में इस घटना के चलते स्थिति भी बिगड़ गई और एक हफ्ते बाद अधिकारियों ने बताया कि उन्‍होंने इस घटना के आरोपी को ढूंढ लिया गया है. इस मामले में आरोपी और कोई नहीं बल्‍कि एक घोंघा है. दरअसल, घोंघा रेलवे ट्रैक के पास लगाए गए एक बिजली उपकरण के अंदर चला गया था जिसके कारण बिजली बंद हो गई थी और कंपनी के प्रवक्‍ता के अनुसार, बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए जो जिम्‍मेदार है उसका पता चल गया है. पहले हमें लगा था कि उसके अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला.  

वहीं स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, बिजली उपकरण में शॉर्ट सर्किट करने के बाद घोंघा भी मारा गया. अधिकारी के मुताबिक वह यह तो नहीं कह सकते कि ऐसा पहली बार हुआ है लेकिन यह घटना बहुत अनोखी है.

यहाँ भोले बाबा को चढ़ाते हैं झाड़ू, जानिए क्यों

यहाँ भोले बाबा को चढ़ाते हैं झाड़ू, जानिए क्यों

अचानक उड़ती फ्लाइट में शख्स ने उतार दिए कपड़े...

 

Recent Stories

1