Trending Topics

OMG! यहाँ मोटा होना है गैरकानूनी

Most weird laws in the world including Japan

दुनिया में 200 से भी अधिक देश हैं, हालाँकि उनमें से 193 देश ऐसे हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है. हालाँकि सब अलग-अलग देश हैं तो यह भी जाहिर है कि उनके कानून भी अलग-अलग होंगे. जैसे भारत में अपराधियों को अधिकतम उम्रकैद की सजा मिलती है, जबकि कई देशों में अपराधियों को हजारों-लाखों साल की सजा देने का भी प्रावधान है.वैसे ऐसे ही और भी बहुत से अजीबोगरीब कानून हैं, जो कई देशों में बने हुए हैं. जी हाँ और इसमें जापान जैसा विकसित देश भी शामिल है. आज हम आपको कुछ ऐसे अजीबोगरीब कानूनों (Weird Laws) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

अजीबोगरीब कानूनों के मामले में जापान भी बिल्कुल कम नहीं है. जी हाँ और आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां मोटा होना गैरकानूनी है. जी दरअसल यहाँ कुछ साल पहले  एक कानून बनाया गया था, जिसमें महिलाओं और पुरुषों की कमर का अधिकतम साइज निर्धारित किया गया था, जी दरअसल उससे ज्यादा कमर का होना गैरकानूनी माना जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में घर के सदस्य बल्ब बदलने का काम नहीं कर सकते, ऐसा करना गैरकानूनी माना जाता है. यहाँ बल्ब बदलने का काम कोई प्रशिक्षित इलेक्ट्रिशियन ही कर सकता है. जी हाँ और अगर आपने इस कानून को न मानने की हिमाकत दिखाई, तो आप पर 10 ऑस्ट्रेलियन डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है.

यूरोपीय देश डेनमार्क दुनिया के सबसे शांत देशों में से एक माना जाता है, हालाँकि यहां के एक कानून ने सभी को हैरान किया है. जी दरअसल कानून के मुताबिक, यहां सार्वजनिक जगहों पर चेहरे को ढकने वाले कपड़े पहनना गैरकानूनी माना जाता है. जी हाँ, साल 2018 में देश की संसद ने सार्वजनिक सुरक्षा के मद्देनजर इस कानून को मंजूरी दी थी.

आपने देखा क्या दुनिया का सबसे बड़ा समोसा

भारत में गे कपल ने रचाई शादी, तस्वीरें वायरल

OMG! बाय-बाय सर लिखकर युवक ने छोड़ दी नौकरी

 

You may be also interested

1