Trending Topics

यहाँ नए साल पर कब्रिस्तान में सोते हैं लोग, चौका देगी वजह

People welcome the new year by sleeping in the cemetery know the Reason behind it

आज नया साल शुरू हो चुका है. ऐसे में हर कोई नए साल की शुरुआत कर रहा है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लोग नए साल का स्वागत कब्रिस्तान में कब्रों को सजाकर और उनकी बगल में सोकर किया जाता है. जी हाँ, और हम बात कर रहे हैं चिली की. कहा जाता है इस देश में लोग नए साल का स्वागत करने के लिए आधी रात से पहले कब्रिस्तान चले जाते हैं. जी दरअसल यहाँ वह सभी अपने परिचितों की कब्र के पास सोते हैं और यह सब नए साल के पहले दिन किया जाता है.

वैसे तो ये नए साल के स्वागत की अजीब परंपरा है लेकिन लोग ऐसा इसलिए करते हैं कि इससे उनके पूर्वजों की आत्मा को शांति मिलेगी. आप सभी को बता दें कि इस देश के लोगों का ऐसा मानना है कि उनके परिजन पुराने साल के खत्म होने के अवसर पर उसे सेलिब्रेट करने के लिए अपनी कब्रों में लौट आते हैं. इस वजह से यहाँ लोग कब्रों के पास सोने आते हैं. वहीं इस दौरान यहां वो लोग अपने परिजनों को खुश करने के लिए आतिशबाजी करते हैं. आपको बता दें कि यहाँ आने के बाद लोग अपने पूर्वजों के कब्रों को अच्छे से सजाते हैं और पार्टी करके वहीं कब्र के पास बिस्तर लगाकर सो जाते हैं. आप सभी को यह सुनकर हैरानी होगी कि नए साल के दौरान चिली के शहरों के साथ ही वहां के कब्रिस्तान भी रोशनी से जगमगाते रहते हैं. चिली के लोग सारी रात वहीं रहते हैं.

जी दरअसल यहाँ लोग पुराने साल को वहीं रहकर विदा करते हैं और नए साल का स्वागत करते हैं. उन सभी को यह लगता है कि उनके बाबा, दादी या अन्य प्रिय परिजन जो दिवंगत हो चुके हैं, उनके साथ इस अवसर पर रहने पर उनका भाग्य बेहतर हो जाएगा. फिर उनका अगला साल बेहतर भाग्य लेकर आएगा.

बैठे-बैठे पैर हिलाना छोड़ दें वरना...

OMG! वैज्ञानिकों को मिला 32 करोड़ साल पुराने गोजर का जीवाश्म

ये हैं दुनियाभर के चौकाने वाले नियम

 

You may be also interested

1