Trending Topics

काले रंग के लिए चिढ़ाते थे सभी तो ऐसे की बोलती बंद

nyakim gatwech dusky complexion is not barrier in her life

इस दुनिया में काले रंग को लेकर बहुत भेदभाव किया जाता है. अक्सर लोग काले व्यक्ति को देखकर उसे चिढ़ाते है. कुछ लोगो को अपने काले रंग के कारण कुछ लोगो को बहुत गिल्टी फील होता है. ऐसे ही सूडान की इस लड़की के साथ था. जब भी वो अपने बचपन के दिन याद करती है तो खुद पर शर्मिदा होती है.

दरअसल जब ये लड़की रिफ्यूजी कैम्प में रहती थी तो सभी उसके सांवले रंग का मजाक उड़ाते थे. उसे देखकर खूब चिढ़ाते थे. लेकिन ये सांवले रंग की लड़की एक मशहूर मॉडल बन गई है. इस 24 वर्षीय मॉडल का नाम है याकिम. याकिम के आज लाखो दीवाने है. इंस्टाग्राम पर याकिम के 325,000 followers है. 

 

 

 

 

बचपन से ही याकिम यूथोपिया और केन्या के कैंप में रही है. याकिम ने बताया कि, मैंने बचपन में वो दिन भी देखे हैं, जब मेरे पास पेट भरने के लिए खाना नहीं था. यहां तक कि पीने का पानी भी कई बार नहीं मिलता था.'

जब याकिम स्कूल जाती थी तो बच्चे उन्हें चिढ़ाते थे और कहते थे कि तुम नहाती नहीं हो क्या. तुम्हारे चेहरे का कालापन नहीं नहाने के कारण है क्या? ये सब सुनकर याकिम खूब रोती थी.

लेकिन याकिम ने खूब मेहनत कर सभी की बोलती बंद कर दी.

वे आज टॉप मॉडल्स की लिस्ट में शामिल है. याकिम ने कहा कि, 'हमें खुद से प्यार करना चाहिए, फिर चाहे हम गोरे हों या काले.' बता दे याकिम टॉप मॉडल के साथ-साथ एक एडवोकेट भी है. याकिम काले रंग से भेदभाव होने वालो के लिए लड़ती है.

इन बातो से भीड़ में भी पहचान सकते है लखनवी को

2017 की सबसे बेस्ट ट्रेवल तस्वीरें

 

You may be also interested

Recent Stories

1