Trending Topics

गलती से खुला रह गया था घर, जब वापस आया तो जम चुकी थी हर तरफ बर्फ

The house was left open by mistake, when it came back, it was frozen everywhere

सामान्य ठंड या गर्म प्रदेशों के लोगों को हमेशा ही ठंडी जगहों पर जाकर घूमना पसंद होता ही है. बर्फीली वादियां देखने के लिए तो वह कुछ भी कर सकते हैं. ऐसी जगह पर पहुँचकर जमकर मौसम का लुत्फ उठाते हुए दिखाई देते है. लेकिन वही बर्फ़ जब घर में अपना कब्जा जमा ले, तो जीवन दूभर होने लग जाता है. एक बार में नजारा खूबसूरत भले लगे, लेकिन इसके उपरांत वह आफत से कम नहीं लगता. चीन में एक शख्स के घर में कुछ ऐसा ही हुआ. माइनस 40 टेम्परेचर में दरवाजे से आती हवा ने घर को स्नो कैसल में तब्दील हो चुका है.

 

 

ट्विटर के @VICEWorldNews पर चाइना का एक ऐसा और वीडियो वायरल होने लगा है इसमें शख्स घर के अंदर बर्फ़ के किले सा नजारा देखने के लिए मिला. दरअसल -40 डिग्री टेंपरेचर में शख्स का रूममेट गलती से घर का दरवाजा खुला छोड़कर बाहर गया हुआ था. कई दिन बाद जब वह वापस आया तो घर का नजारा बदल चुका था.

घर में बन गई बर्फीली वादियां: केस चीन के हेलॉन्जियांग शहर का है. दोस्त के साथ एक घर में रहते रूममेट ने बाहर जाने के बीच गलती से घर का दरवाजा खुला छोड़ दिया.

फिर क्या था यह छोटी सी गलती उसे इतनी भारी पड़ेगी यह वह सोच भी नहीं सकते. खुले दरवाजे से बर्फीली हवाएं घर के अंदर आती रहीं और धीरे धीरे पूरा घर बर्फ़ के किले में तब्दील हो उठा. छत, सीढ़ी, फर्श सब कुछ बर्फीली पहाड़ी जैसा जम गया.

और जब घर में रह रहा दूसरा शख्स वापस आया तो घर में घुसते ही सन्न रह गया. वो घर अब रहने लायक नहीं बचा था. बर्फ़ की इतनी मोटी चादर जम चुकी थी, जिसे गलाना सर्दियों में तो बहुत ही कठिन है. अब उस घर को सामान्य होने के लिए गर्मियों का इंतजार करना होगा.

You may be also interested

Recent Stories

1