Trending Topics

लेट मी टेक अ चाय फर्स्ट

  • November 28, 2017
  • Jolly
the love for chai across nation

भारत में लोगों को जितनी चाय पिलाई जाए उतनी कम है. भारतीय लोग चाय के रसिया रहते हैं क्योंकि हर छोटी से छोटी बात के लिए यहां पर चाय पहले ज़रूरी होती है. बात करने के लिए कुछ टॉपिक नहीं है तो चाय इस द बेस्ट ऑफ़ आल. अगर दोस्तों को किसी विषय पर चर्चा करनी है तो चाय अड्डा इस द बेस्ट प्लेस.

इंडिया में चाय ही है जिसकी सबसे ज्यादा Fan following है. लोगो का चाय के प्रति प्रेम कभी खतम नहीं हुआ बल्कि समय के साथ-साथ और बढ़ता चला गया. लेकिन अब यही प्यार विदेश में भी फैल रहा है. Canada में रहने वाले Eamon और Rebecca की जोड़ी को चाय इतनी पसंद आयी कि उन्होंने Toronto शहर में 'चायवाला' नाम की दूकान खोल डाली और Fresh blend मसाला चाय बेचना शुरू कर दी.

हालांकि, इस जोड़ी ने सबसे पहले भारत या किसी एशियाई देश में नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया में चाय चखी. वहां काम करते वक़्त, Eamon और Rebecca की मुलाक़ात George Manousakis से हुई जिनका Melbourne में अपना एक कैफ़े है.

ग्यारह साल प्रयोग करने के बाद, George एक शानदार मसाला चाय का नुस्खा खोज पाए थे. उसी वक़्त से, इस कैनेडियन जोड़ी ने एशियाई देशों की यात्रा करने का फ़ैसला किया, जहां ज़्यादातर चाय पी जाती है.

Eamon और Rebacca, Canada में कई कैफ़ेज़ को अलग-अलग तरीक़े की चाय बेचते हैं. उनकी ऑनलाइन मेन्यू में Rooibos मसाला चाय. Original मसाला चाय और चायवाला स्टार्टर किट है.

चाय के शौक़ीन इस कैनेडियन जोड़ी का अपना एक Youtube चैनल भी है जो पूरी तरह चाय को समर्पित है.

You may be also interested

1