Trending Topics

Video : इस बच्चे की याददाश्त शक्ति को जानकर हैरान रह जायेंगे आप

the most talented boy of uttarpradesh

आजकल के बच्चे अपने में ही मस्त रहते हैं. दुनिया में क्या चल रहा है उन्हें कुछ पता नहीं होता. लेकिन बहुत सी बातें ऐसी होती हैं जिनके बारे में हमे पता होना बहुत ज़रूरी होता है. कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हे देश के प्रधान मंत्री के बारे में ही पूछ लिया जाये तो वो नहीं बता पाते. दूसरी तरह ऐसे बच्चे भी हैं जो ऐसी चीज़ों का खास ख्याल रखते हैं ताकि आगे चलकर कोई कुछ पूछ ले तो हम आसानी से उसे बता पाए.

आज हम एक ऐसे बच्चे की  बात कर रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे. आपको बता दे तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले एक बच्चे का दिमाग इतना शार्प है, कि वो अच्छे अच्छे IAS को पीछे छोड़ दे. दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमे एक सरकारी स्कूल का बच्चा दिख रहा है.

इस बच्चे का नाम एजाज है जो यूपी के मेनपुरी जिले के एक सरकारी स्कूल में पढता है. इस बच्चे ने ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे हम सोच भी नहीं सकते. वीडियो में आप देख सकते हैं इस बच्चे से बारी-बारी कर कई सवाल पूछे जाते हैं और एक के बाद एक सवाल का जवाब वो एकदम सही देता है. हर सवाल का सही जवाब देने पर उसके सवाल बदल दिए जाते हैं और कठिन सवाल पूछे जाते हैं. लेकिन ये बच्चा उन सवालों के भी सही जवाब देता है. इसी के चलते सभी हैरान रह जाते हैं. इस वीडियो में उससे पूछा गया है यूपी में कितने जिले हैं और साथ ही उनके नामा भी. तो इस बच्चे ने झट झट उनके नाम बता दिए. इस वीडियो को फेसबुक पर चमन यादव नाम के शख्स द्वारा शेयर किया गया है जो अब तक एक लाख से ज्यादा व्यू ले चूका है. आइये देखिये ये वीडियो और जान जाइये कितना पता है इस बच्चे को.

Video : जब लड़की की लगी एक करोड़ की लॉटरी

शादी में अक्सर मिल जाते है ऐसे लोग

 

Recent Stories

1