Trending Topics

यहां के अजीबोगरीब कानून, विर्जिन लड़की नहीं कर सकती शादी

The peculiar law

दुनियाभर के देशो में सेक्स को लेकर अजीबो गरीब कानून है और कुछ देशो ने तो सेक्‍स से जुड़े कानून तो ऐसे हैं जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे। अमेरिका के दक्षिणीपूर्वी हिस्से में स्थित देश उरुग्वे में पुरुषों को प्यार में धोका देने वाली अपनी धोखेबाज पत्‍नी की हत्‍या करने का अधिकार है। वहीं दुबई ऐसा कानून है की आप सार्वजनिक जगहों पर प्‍यार को नहीं दर्शा सकते। इंग्‍लैंड में सेक्स संबंध यदि आपको बनाना है तो आप पार्किंग में खड़ी मोटरसाइकिल पर सेक्‍स नहीं कर सकते क्योकि इंग्लैंड में उस पर पाबंदी है।

यदि आप स्‍पेन में है और आप समुद्र के किनारे सेक्‍स करने का सोच रहे है तो गलत सोच रहे है। स्‍पेन में समुद्र किनारे सेक्‍स करना प्रतिबंधित है। अमेरिका-प्रशांत क्षेत्र में एक द्वीप है जिसे गुआम नाम से जाना जाता है। यहां शादी को लेकर एक अनोखा कानून है कि कोई भी वर्जिन लड़की शादी नहीं कर सकती बल्कि उसे लड़की को शादी से पहले सेक्स करना जरूरी होता है। दक्षिण अमेरिका के एक देश बोलिविया में एक पुरुष मां और बेटी दोनों से सेक्‍सुअल रिलेशन नहीं रख सकता और अगर वह ऐसा करता है तो उसे सजा दी जाती है।

पति पत्नी

बुडापेस्ट, हंगरी में आपको सेक्‍स करना है तो आप घर की लाइट भी नहीं जला सकते बल्कि आपको अँधेरे में ही सेक्स करने की अनुमति दी जाती है। इंडोनेशिया में सेल्फसेक्स यानि हस्‍तमैथुन करने पर पाबंदी है। हांग कांग में महिला को अपने धोखेबाज पति और सौतन की हत्‍या करने का पूरा अधिकार है। तालिन, एस्टोनिया में सेक्‍स के दौरान शतरंज खेलने पर पाबंदी है। लेबनान में पुरुष नर जानवर के साथ सेक्‍स नहीं कर सकते। 

1