Trending Topics

इस जुर्म की सजा काट रहा है कालियाँ बंदर

The monkey is being punished for this crime

इंसानों को उम्र कैद की सजा तो आपने तो सुनी ही होगी, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बंदर को भी उम्र कैद की सजा दे दी है. कानपुर प्राणि उद्यान में पिछले 5 वर्षों से पिंजड़े में कैद कालिया नाम के बंदर को उम्र कैद की सजा भी मिली है. मिर्जापुर से पकड़ कर इस आतंकी बंदर को यहां लाया जा चुका था, जिसके व्यवहार में अब तक कोई सुधार नहीं आया है. इस बंदर 'कालिया' का आतंक इस कदर था कि महिलाएं और बच्चे उसके नाम से दहशत भी खा जाते है.

 

खबरों का कहना है कि यूपी के मिर्जापुर में 5 वर्ष पहले एक बंदर ने जमकर आतंक भी मचा दिया है. इस बंदर ने लगभग 250 महिलाओं और बच्चों को अपना निशाना बनाकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है. तमाम प्रयासों के उपरांत भी बंदर को पकड़ा नहीं जा सका. इसके उपरांत कानपुर प्राणी उद्यान की टीम ने उसको मिर्जापुर से पकड़ लिया था. वैसे तो कानपुर चिड़ियाघर में कई उत्पाती बंदर बंद हैं, जिनको अब रिहा करने की तैयारी भी है. लेकिन कालिया को रिहा बिल्कुल नहीं किया जाने वाला है. दरअसल उसके स्वभाव में सुधार अब तक नहीं आ पाया है. वह अभी भी पहले की तरह ही आक्रामक है. कालिया महिलाओं के लिए खौफ का पर्याय बना हुआ था.वह महिलाओं को देखकर तरह तरह के भद्दे इशारे भी कर दिए है. बंदर महिलाओं को इशारे करने के साथ ही मन ही मन बुदबुदाने लगता था. 5 वर्ष उसको कैद में रहते हुए हो गए लेकिन अभी भी वह अटैक करने के लिए दौड़ जाता है. जिस वजह से उसको गेट के बाहर नहीं निकाला जा सकता. 

चिड़ियाघर के डॉ नासिर ने कहा है 'कालिया' को एक तांत्रिक ने पाल रखा था. वह उसे खाने में मांस और पीने के लिए दारू देता था. जिसके चलते उसका स्वभाव बहुत हिंसक हो चुका था. वहीं जब तांत्रिक की मौत के बाद लोगों के ऊपर अटैक करने लगा था.उसे पांच साल पहले मिर्जापुर से पकड़ कर चिड़ियाघर भी लेकर आ चुके है.

You may be also interested

Recent Stories

1