Trending Topics

जल्दी ही खुलने वाला है दुनिया का पहला फ्लोटिंग शहर 

  • November 21, 2017
  • OMG!
World’s First Floating City To Emerge In The Pacific Ocean By 2020, And Here’s How The Life Will Look On It

क्या कभी आपने फ्लोटिंग सिटी के बारे में सोचा है ? आ[ समझे नहीं होंगे हम क्या बात कर रहे हैं. तो सुनिए हम एक ऐसी जगह के बारे में बात कर रहे हैं जो पानी के ऊपर बसी होगी. जहाँ से आने जाने का रास्ता अलग होगा और वहां रहने का आनंद भी कुछ और ही होगा. तो आपको बता दे जल्दी ही एक ऐसा शहर बसने वाला है जहांन पर लोग पानी के ऊपर तैरते हुए शहर में रहने लगेंगे. आइये बताते हैं इस बारे में.

आज हम बात कर रहे हैं जल्दी ही साल 2020 में एक फ्लोटिंग सिटी बनने वाली है. आपको ये सुनकर थोड़ी हैरानी तो होगी लेकिन आज ऐसा ही कुछ हम आपको बताने जा रहे हैं. आप जो अक्सर अपने ख्वावों में सोचते होंगे वो अब सच होने वाला है. आपको बता दे, ये जल्दी ही San Francisco में खुलने वाला है.

दरअसल, Seasteading Institute ने इस बात को निकाला है.साल 2008 में इस बात की नीव रखी गयी थी. यह है फ्रैंच पोलिनेशिया सरकार के साथ अपने जल में टेस्टिंग शुरू करने के लिए एक समझौते पर पहुंच गया है.

Seasteading Institute के अध्यक्ष Joe Quirk ने एक अखबार को बताया कि, \"यदि आप एक अस्थायी शहर बना सकते हैं, तो यह अनिवार्य रूप से एक शुरूआती देश होगा. हम एक बड़ी डाइवर्सिटी बना सकते हैं सरकार की तरफ से जो कुछ ऐसे ही लोगों एक लिए हो सकती है.

इसमें करीब एक दर्जन क्रिएशन शामिल हैं. इन क्रिएशन्स में शामिल हैं, घर, होटल, ऑफिस और रेस्टोरेंट. इसे बनाने के लिए इंजीनियर ने एक अनजान इलाके को विजिट किया जहाँ ये फ्लोटिंग शहर बनाया जा सकता है.

You may be also interested

1