Trending Topics

OMG.... चीन ने बनाई ऐसी बिल्डिंग जिसे देखते ही फ़टी की फ़टी रह जाएंगी आपकी आँखें

  • March 02, 2019
  • OMG!
china crystal building china horizontal skyscraper photos

इस दुनिया में कई सारी ऐसी इमारतें हैं जिसे देखकर हर कोई हैरानी में पड़ जाता है. लेकिन हम आपको आज जिस इमारत के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगे. वैसे तो चीन हर थोड़े दिन में नए-नए प्रयोग करता ही रहता है और इस बार तो चीन ने एक ऐसा प्रयोग किया है जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे. इसके सभी अनोखे प्रयोग की दुनियाभर में तारीफें होती हैं. चीन ने इस बार फिर से एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके कारण वो सुर्ख़ियों में आ गया है. चीन के इंजीनियर ने अपनी कला का एक और शानदार नमूना पेश किया है, जिसे देखकर दुनिया हैरत में है.

आपको बता दें चीन ने इस बार एक ऐसी बहुमंजिला इमारत बनाई है जिसकी तस्वीर देखकर आप भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. चीन ने इस बार जो बिल्डिंग बनाई है वो लेटी हुई सी लगती है. इस गगनचुंबी इमारत को 4 बिल्डिंगों के ऊपर बनाया गया है. छीने ने अपने इस नए प्रोजेक्ट का नाम चोंगकिंग रखा है. वैसे आमतौर पर कोई भी गगनचुंबी इमारत वर्टिकल बनाई जाती है, लेकिन इस बार उन्होंने जो इमारत बनाई है वो तो अपने आप में एक अजूबा है.  दरअसल ये इमारत होरिजेंटल रूप में बनी है. जानकारी के मुताबिक यह गगनचुंबी इमारत 250 मीटर लंबी है.

इस अनोखी इमारत की एक और खास बात तो ये है कि इसमें 1400 रिहायशी अपार्टमेंट हैं और साथ ही एक लग्जरी होटल और 1.60 लाख वर्गमीटर का बड़ा ऑफिस स्पेस भी है. लेकिन अब तक यह पूरी तरह से बना नहीं है. चीन ने इस इमारत की डिजाइन चीन की पारंपरिक नौका की तरह रखा गया है. आपको बता दें इस खास इमारत के ऊपर से यांग्ट्जी और जियालिंग नदियों के संगम को भी देखा जा सकता है और इस इमारत को 'क्रिस्टल' नाम दिया गया है.

लड़की के दादा ने बॉयफ्रेंड बनाने के लिए रखी ऐसी अजीबोगरीब शर्ते

OMG... इस लड़की ने अपने पूरे शरीर पर बनवाए हैं 103 टैटू

इस आदमी के पास है इतना पैसा कि दोस्तों पर उड़ा देता है अरबों रूपए

 

You may be also interested

1