Trending Topics

यहाँ फरवरी में मनाया जाता है क्रिसमस, वजह आपको कर देगी हैरान

christmas in february colombia This Afro Colombian Town Celebrates Christmas in February

हम सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि हर साल पूरी दुनिया में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है और ऐसे मे सभी जगहों पर जश्न देखने को मिलता है लेकिन हम कहे कि एक ऐसी भी जगह है जहाँ फरवरी मे क्रिसमस मनाया जाता है. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे मे बताने जा रहे हैं जहां पर क्रिसमस दिसंबर में नहीं बल्कि फरवरी में मनाया जाता है. जी हाँ, सुनकर आप हैरान हो गए होंगे लेकिन ये सच हैं. 

आइए बताते हैं दिसंबर की जगह फरवरी मे क्रिसमस कहाँ मनाया जाता है और क्यों मनाया जाता है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं कोलंबिया के क्विनामायो नाम के एक गांव के बारे में जहां पर दिसंबर नहीं बल्कि फरवरी में क्रिसमस मनाया जाता है. कहते हैं यह यहाँ की परंपरा है और यह अभी से नहीं बल्कि सालों से चली आ रही हैं. जी हाँ, कहते हैं जब 24 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जा रहा था तब यहाँ के लोग गुलाम थे और यही वजह थी कि उन्हें इस दिन क्रिसमस मनाने की इजाजत नहीं थी और यही कारण है कि इस दिन उन लोगों ने क्रिसमस सेलिब्रेट नहीं किया.

इसके बाद वहां के लोगों ने क्रिसमस मनाने के लिए फरवरी महीने के मध्य का समय चुना और उस दिन क्रिसमस मनाने लगे, जो उन्हें सही लगा. आप सभी को यह भी बता दें यहाँ के लोग फरवरी में खूब जश्न मनाते है और भगवन ईसा मसीह की प्रतिमा की आराधना करते है. इसी के साथ इस दौरान यहाँ के लोग जमकर आतिशबाजी भी करते है और नाच-गाना भी करते है एक दूजे के गले भी लगते हैं.

इस मेले में मिल रहा है गधी का दूध, कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके तोते

इतना भयानक था डायनासोर के खत्म होने का कारण

भारत की इन जगहों पर नहीं जा सकते भारतीय, नाम सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

 

You may be also interested

Recent Stories

1