Trending Topics

जीवन में सिर्फ एक बार नहाती है यहाँ की महिलाए, चौकाने वाला कारण

do you know why himba tribe women in namibia take bath once in lifetime

हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नहाना बहुत जरुरी होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां कि महिलाए अपनी जिंदगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है. जी हाँ... अफ्रीका के नॉर्थ-वेस्ट नामीबिया के कुनैन प्रांत की महिलाए जिंदगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है. और वो भी तब जब उनकी शादी होती है. ऐसा इसलिए क्योकि इन महिलाओ को पानी को छूना मना है. ये सभी महिलाए अपने कपड़े भी नहीं धो सकती है. जी हाँ... और खास बात तो ये है कि इन सभी महिलाओ की स्किन का रंग भी लाल होता है. और इसके पीछे एक बड़ा कारण है. 

इस जनजाति की महिलाए भले ही नहाती ना हो लेकिन ये एक खास तरह की जड़ी-बूटी को पानी में उबालकर उसके धुंए का इस्तेमाल करके ही अपने शरीर को स्वस्थ और फ्रेश रखती है. 

यहाँ की महिलाए अपनी स्किन को स्वस्थ और धुप से बचाने के लिए एक लोशन बनाती है. ये लोशन जानवर की चर्बी और हेमाटाइट (लोहे की तरह एक खनिज तत्व) की धुल से बनाया जाता है. और हेमाटाइट के कारण ही इनकी स्किन का कलर लाल हो जाता है. ये कीड़ो के काटने से भी बचाता है. 

ऐसा भी कहा जाता है कि यहाँ की महिलाए खासतौर से हेमाटाइट का इस्तेमाल करती है ताकि उनका रंग लाल हो जाए और वो पुरुषो से अलग दिखे. यहाँ की महिलाओ को रेड मैनभी कहा जाता है. 

गाली देने से होते है ये फायदे सुनकर आप भी चौक जाएंगे

किसी के मरने पर यहाँ बुलाया जाता है पोल डांसर और कॉल गर्ल्स को

 

You may be also interested

1