Trending Topics

इस्लाम से जुड़े ये झूठ जिन्हें आप भी मानते होंगे सच

4 Lies You Were believed About Islam

आज हम आपको इस्लाम से जुड़े हुए कुछ ऐसे झूठ बताने जा रहें है जिन्हें बहुत से लोग सच मानते है। जी क्योंकि इस्लाम धर्म के बारे में कई ऐसी बातें है जो झूठ होती है लेकिन कट्टरपंथी ताकतों और आतंकी संगठनों की वजह से वे सच मान ली जाती है।  ऐसे में आज हम कुछ झूठ लेकर आए है जो इस्लाम धर्म को लेकर कहे गए है। 

कुछ समय पहले यह बात सामने आई थी की मुस्लिम लोग वेस्ट से नफरत करते है, हालाँकि यह बात झूठ है क्योंकि एक सर्वे के अनुसार केवल 2% ईरान, 6% सऊदी अरब के लोगों ने यह कहा था की वे लोग वेस्ट से नफरत करते है।

कहते है की मुस्लिम महिलाओ को कोई अधिकार नहीं मिलते है। यह बात भी गलत है क्योंकि यहाँ पर सिर्फ महिलाओ को सर ढंकने और पूरी बॉडी को ढंकने की हिदायत दी जाती है जो सब धर्मो में किया जाता है। और वैसे भी सबके अपने अपने रीती रिवाज होते है।

कहते है की मुस्लिम लोग किसी और भगवान को नहीं मानते यह बात भी बिल्कुल गलत है क्योंकि यहाँ पर दूसरे धर्मो की भी शिक्षा दी जाती है और साथ ही बच्चो को मारने पर भी पाबन्दी लगाई जाती है।

कहा जाता है की मुसलमानो में जिहाद का मतलब टेरिरिस्म होता है यह बात भी बिलकुल गलत है क्योंकि यहाँ पर जिहाद को ईश्वर के करीब पहुंचने का रास्ता कहा जाता है। जिसमे तीन बातें शामिल होती है पहला- खुद को स्वार्थी मानसिकता से हटाना और धर्म के करीब जाना। दूसरा- सोशल जस्टिस और ह्यूमन राइट्स के लिए लड़ना। तीसरा- धर्म की रक्षा के लिए हथियार उठाना। ये सेल्फ डिफेंस के लिए या हमलावर को रोकने के लिए किया जा सकता है।

Photos : लन्दन का ये शानदार Pub मिला तहखाने में, जो हो चूका है 22 साल पहले बंद

Photos : चलिए देखते है दुनिया के 10 सबसे बड़े एयरपोर्ट

 

You may be also interested

Recent Stories

1