Trending Topics

चलिए मिलते है किचन के अलादीन से

Hey Do You Know these Kitchen Benefits Of Lemon

नींबू न ही केवल विटामिन सी का अच्छा स्रोत है इसे आप बहुत से तरीकों से अपने खाने में ले सकते हैं। पर आज हम आज आप को नींबू से किचन की सफ़ाई के बहुत सारे टिप्स भी देंगे।बर्तन से ले कर घर के बाहर तक आप अपना घर नींबू से चमका सकते हैं ये आपकी लाइफ को बहुत आसान बना सकता है। तो चलिए जानते हैं कमाल बेमिसाल नींबू के बहुत से फायदों को।

Cleaning Microwave

माइक्रोवेव क्लीन करने के लिए आप एक बाउल में 3 चमच्च नींबू का रस लें और 1 कप पानी डाल कर उस बाउल को माइक्रोवेव कर दें फिर एक साफ़ कपडे से इसे साफ कर दें। इससे माइक्रोवेव के अंदर की सारी गन्दगी और आयल निकल जायेगा

Stop Rice From Sticking

निम्बू चावल को आपस में चिपकने नहीं देता जिससे चावल बहुत खिले खिले और टेस्टी बनते हैं। इसके लिए आप को 1 चमच्च नींबू का रस चावल पकाते समय डालना है। ये आपके चावल को एक फ्रेश एरोमा भी देगा।

Cleaning Cutting Board

चौप्पिंग बोर्ड को साफ करना तो आसान होगा पर उसमे से सब्जियों की बदबू जैसे प्याज की स्मैल निकलना बहुत मुश्किल है, इसके लिए आप एक निम्बू का टुकड़ा लें और चौप्पिंग बोर्ड पे रगड़ दें और 10 मिनट के बाद इसको धो दें। आप का चोप्पिंग बोर्ड चमकने लगेगा।

Freshen Your fridge

कभी कभी आपके फ्रिज में बहुत स्मेल आने लगती है। इसके लिए आपको कॉटन में नींबू का रस लगाकर फ्रिज में रख दें। ये आपके फ्रिज से सभी प्रकार की बदबू भी निकल देगा।

1