Trending Topics

सेलेब्स क्यों जाते हैं मालदीव्स, जानिए लॉजिक

Know Why celebreties go to Maldives and why it is first Priority

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) अपना देश छोड़कर मालदीव पहुंच गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि गोटाबाया ने मालदीव जाने से पहले भारत या दुबई और अमेरिका जाने की कोशिश की थी. हालाँकि कहीं से भी पॉजिटिव प्रतिक्रिया नहीं मिली और वीजा ना मिल पाने के कारण राजपक्षे को मालदीव ने शरण दी. वैसे आजकल हर कोई मालदीव्स पसंद करता है तो इसके पीछे राज क्या है वह हम आपको बताते हैं. जी दरअसल, भारत के ही नहीं, दूसरे देश के फिल्मी सितारें भी मालदीव जाना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं क्यों? 

बड़ी संख्या में है रहते हैं बाहरी- जी दरअसल अगर मालदीव की जनसंख्या देखें तो वहां की जनसंख्या में करीब 20 फीसदी तक लोग बाहर के हैं, जो बताता है कि आखिर किस तरह बाहरी लोगों के लिए रहने के हिसाब से भी मालदीव सही जगह है. केवल यही नहीं बल्कि यहां की नीतियां ही कई लोगों को पनाह देती है. इसके अलावा 3 लाख से ज्यादा माइग्रेट वर्कर हैं और इसमें 50 हजार का तो इरेगुलर स्टेट्स है. जी हां और इसमें बांग्लादेश और भारत के लोग काफी ज्यादा हैं, जो कंस्ट्रक्शन औऱ सर्विस सेक्टर में काम कर रहे हैं.

क्यों आसानी से मालदीव में है एंट्री?

जी दरअसल मालदीव सबसे ज्यादा पर्यटक जाने का कारण है वहां का फ्री वीजा. मालदीव में कई देशों के नागरिक बिना ज्यादा वीजा फॉरमेलेटी के मालदीव जा सकते हैं. जी हाँ और इस वजह से वहां काफी लोग पहुंच जाते हैं. कोरोना के वक्त भी मालदीव ने कई देशों के साथ एयर बैलून फैसिलिटी के साथ पर्यटकों को बुलाना शुरू कर दिया था.

सेलेब्स क्यों जाती हैं मालदीव?

जी दरअसल मालदीव कई द्वीपों का समूह है. माना जाता है कि वहां 1200 से 2000 के बीच आईलैंड हैं और इनमें कई आईलैंड तो अपने आप में एक रिसोर्ट है. यहाँ सेपरेट आईलैंड में आप आसानी से बिना किसी दिक्कत के रह सकते हैं. जी हाँ और इससे कोई दूसरे आइलैंड का व्यक्ति भी आप तक नहीं पहुंच सकता है. ऐसे में जब सेलेब्स विदेश जाते हैं तो वहां जाकर एक पूरा आईलैंड हायर कर लेते हैं और वो वहां आराम करते हैं.

आखिर क्यों नीले रंग की होती हैं Flight में सीटें

आखिर क्यों फटते बादल?

 

You may be also interested

1