Trending Topics

एक साथ चार बच्चो की माँ बनी यह महिला

New Jersey Woman share Incredible Photos of Before And After Quadruplets

दुनियाभर में कई लोग हैं जो जुड़वा बच्चों के माता -पिता बनते हैं लेकिन आज हम आपको जिनसे मिलवाने जा रहे हैं वह चार बच्चों के माता-पिता बने वह भी एक साथ. जी हाँ, हम जिनके बारे में बात कर रहे हैं उस महिला का नाम लिंडसे है और उनके पति का नाम साइमन है. वहीं खबर है कि लिंडसे ने गर्भवती होने से लेकर बच्चों को जन्म देने तक की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की है जो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं. वहीं इस महिला ने बजफीड नामक एक वेबसाइट से बातचीत में बताया कि 'जब उन्हें और उनके पति को पहली बार पता चला कि उनके पेट में चार बच्चे हैं, तो वो बेहद ही हैरान हो गए थे. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है, क्योंकि उन्हें गर्भधारण करने में परेशानी थी.' 

इसी के साथ उन्होंने आगे यह भी बताया कि 'पहले तो उन्होंने सोचा था कि वह अपनी गर्भावस्था को आगे नहीं बढ़ाएंगी. उन्होंने गर्भपात के लिए खुद को तैयार भी कर लिया था, क्योंकि वह एक साथ चार बच्चों के पेट में होने की बात से काफी डर गई थीं और आश्चर्य में भी थीं. चूंकि इससे पहले लिंडसे का कई बार गर्भपात भी हो चुका था, इसलिए वो इस बात से डर रही थीं कि पता नहीं क्या होगा.' उसके बाद लिंडसे ने कुछ ना सोचकर भी अपनी गर्भावस्था को बरकरार रखा और उन्होंने बताया कि उनकी गर्भावस्था बहुत कठिन थी.

 उनके अनुसार पहली तिमाही के दौरान वह बहुत अधिक बीमार हो गई थीं जिसके कारण वह किसी काम को करने में असमर्थ थीं. वहीं उनके पेट में चार बच्चों के होने के कारण उनकी थकान बहुत अधिक थी. वह कहती हैं कि 'मैं बेहद चिंतित थी और हर रात आधी रात तक जगी रहती थी और इसके बारे में सोचती रहती थी. लेकिन सभी चिंताओं को दरकिनार कर लिंडसे ने चार स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया.' वैसे अब इस समय उनके चारों बच्चे सात महीने के हो चुके हैं, और सभी के फोटोज तेजी से वायरल हो रहे हैं. 

इस मशरूम को छूने मात्रा से मर सकते हैं आप

इस मंदिर में माता को चढ़ाई जाती है चप्पल, जानिए क्यों

100 साल की इस दादी ने मनाया अपना 25वां जन्मदिन

 

You may be also interested

Recent Stories

1