Trending Topics

बच्चे की हंसी में छुपा था इतना बड़ा राज कि सुनकर उड़ गए माता-पिता के होश

Parents Shocked To See His Baby Could Not Stop Laughing From 17 hours

कहते हैं कि हंसना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है लेकिन अगर कोई दिनभर हँसता रहे तो इसे एक बिमारी ही कहा जाएगा. जी हाँ, हंसी कभी कभी जान से मार भी सकती है. अगर आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं है तो ये किस्सा जानिए. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के सोमरसेट की जहाँ कुछ ऐसा हुआ कि यकीन कर पाना मुश्किल है. आप सभी को बता दें कि यहाँ दो साल के एक बच्चे की हंसी ही नहीं रूक रही थी और पहले तो बच्चे के मां-बाप को लगा कि ये उसका नेचर है, इसलिए वो भी उसकी हंसी का मजा लेते रहे लेकिन उन्हें तब शक हुआ कि जब बच्चा लगातार 17 घंटों से हंसता जा रहा था. जी हाँ, ऐसा होने के बाद वो बच्चे को डॉक्टर के पास ले गए, जहां एक हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आई. 

बताया गया कि बच्चे का सीटी स्कैन किया गया जिसमें ये पता चला कि उसे एक ब्रेन ट्यूमर था, जो उसके दिमाग में लगातार हलचल पैदा कर रहा था और यही वजह थी कि बच्चे को लगातार हंसी के दौरे आ रहे थे और उसकी हंसी नहीं रूक रही थी.

वहीं डॉक्टर ने बताया कि अगर इस ट्यूमर को जल्द हटाया नहीं गया तो बच्चे की मौत भी हो सकती है और वहीं उस समय बच्चे का ब्रेन ट्यूमर अभी शुरुआती चरण में था, जिसे बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन किया था. बताय गया है कि करीब 10 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने ट्यूमर को बाहर निकाल लिया और अब वह बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है और अब उसे हंसी के दौरे भी नहीं पड़ते हैं. इस बारे में डॉक्टरों ने बात की और कहा कि इस बीमारी का नाम 'एपिलेप्टिक सीजर्स' है और ये बीमारी काफी दुर्लभ है.

ये है दुनिया का सबसे ज्यादा बदबूदार फल, सूंघते ही इंसान बेहोश हो जाए!

भारत की ऐसी जगह जहां पर नवजात बच्चे को उबलते हुए दूध से नहलाया जाता है

इस आदमी ने कटवा लिए अपने कान, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

 

1