Trending Topics

सपने हकीकत में बदल जाए तो कुछ ऐसे ही नजर आए

The Surreal World Of German Artist Justin Peters Will Blow Your Mind

अक्सर ही हम जो सोचते है उन्हें तस्वीरों में उतारने की कोशिश करते है. हमारी कल्पनाए कभी कभी इतनी खूबसूरत होती है कि हम उन्हें कागज़ पर उतारने की कोशिश में लग जाते है लेकिन ऐसा हो नहीं पाता. अक्सर ही हम सभी ने देखा है कि हमारी सोच दुनिया से बहुत अलग होती है और हम दिमाग में वो सभी चीज़ें सोच लेते है जो शायद ही कभी रियलिटी में हो पाएंगी. रियल लाइफ से हमारी कल्पना की दुनिया बहुत अलग है. हम कई बार ऐसी-ऐसी बातें सोच लेते है जिनका वास्तविक दुनिया से कोई जुड़ाव नहीं होता है वह वास्तविकता से बिलकुल परे होती है और उन्हें कहीं भी बता पाना, समझा पाना, उतार पाना, सम्भव नहीं होता. 

हम अपनी कल्पना को असलियत में उतारने की चाहे कितनी भी कोशिश कर ले ऐसा हो नहीं पाता. आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे है जो एक कल्पना की दुनिया की है जिसे रियल में ढूंढ पाना नामुमकिन है.

यह तस्वीरें Digital Surrealist Artist ने फ़ोटोशॉप के माध्यम से बनाई है और अपनी कल्पना को ध्यान में रखा है. इन तस्वीरों को बनाने वाले Artist का नाम Justin Peters है जो अभी 22 साल के है.

Justin Peters अक्सर ही अपनी कल्पना को फोटोशॉप के माध्यम से एक अलग अंदाज देने की कोशिश करते हैं. आप भी इन तस्वीरों को देखने के बाद अपने अंदाज को फोटोशॉप के माध्यम से बयां करने की कोशिश जरूर करेंगे.

1