Trending Topics

यहाँ की महिलाएं करती है ऐसा काम जिसे देख हर कोई हो जाता है हैरान

The women here do such work that everyone gets surprised

इस दुनिया में तरह-तरह के लोग, धर्म, जाति, समाज है. और इन सभी के अपने-अपने रीति-रिवाज और संस्कृति है. सभी की अपनी-अपनी क्षेत्रीय भाषा है और प्रथाएं है. लेकिन सभी की मान्यताओं में सिर्फ औरतो के लिए क्रूर से क्रूरतम मान्यता है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई बाहरी देशो में भी औरतो के साथ ही क्रूरता भरी मान्यताए होती है फिर चाहे वो वर्जिनिटी साबित करना हो या फिर खुद की पवित्रता का परिणाम देना हो. आज हम आपको अलग-अलग देशो की कुछ ऐसी ही महिलाओ से जुडी क्रूर मान्यताओं के बारे में बताने जा रहे है.

 

केन्या, घाना और युगांडा के जैसे देशो में एक विधवा औरत को ये साबित करना होता है कि उनके पति की मौत उनकी वजह से नहीं हुई है जिस वजह से उस विधवा औरत को क्लिनज़र के साथ सोना पड़ता है. वही कुछ इलाको में तो विधवा को अपने मृत पति के शरीर के साथ ही 3 दिनों तक सोना पड़ता है. और पति के भाइयो के साथ सेक्स भी करना पड़ता है. ये सभी क्रूर मान्यताए इस विधवा को अपने पति की आत्मा की शांति के लिए करना पड़ता है.

कैमरून, नाइजीरिया और दक्षिण अफ़्रीका के कुछ इलाको में लड़कियों के ब्रेस्ट को आयरन किया जाता है. ठीक वैसे ही जैसे आप अपने कपडे को स्त्री करते है. बस यहाँ स्त्री करने के लिए पत्थर, हथौड़े का प्रयोग किया जाता है. ये इसलिए किया जाता है ताकि लड़की के ब्रेस्ट ज्यादा बड़े ना हो. सुमात्रा की मैनताइवान जनजाति में औरतो के दांतो को ब्लेड से नुकीला बनाया जाता है. यहाँ ऐसी मान्यता है कि नुकीले दांतो वाली औरत ज्यादा खूबसूरत लगती है. बता दे बिना Anesthesia दिए ही औरत के दांत नुक्ले किये जाते है. ये क्रूर मान्यता शादी के बाद अपने पति को खुश करने के लिए की जाती है.

ये ब्राज़ील की कुछ जनजातियों की क्रूर मान्यता है जहा औरतो को नंगा कर तब तक पीटा जाता है जब तक वो बेहोश न हो जाये. कई औरत तो इस पिटाई के कारण मर तक जाती है. प्राग और ब्राज़ील में लड़कियों के पेट, ब्रेस्ट और पीठ पर टैटू बनवाया जाता है. मॉरिटानिया में लड़कियों को जबरदस्ती खिलाकर मोटा किया जाता है. यहाँ घरवाले लड़कियों को एक दिन में कम से कम 16 हज़ार कैलोरी खिलाते है.

You may be also interested

1