Trending Topics

उत्तरप्रदेश की इस जगह पर बना है Pink Zebra कैफे, है बहुत दिलकश

this restaurant by RENESA combines pink interiors with bold zebra

दुनियाभर में कई होटल हैं जो अपने अपने थीम के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में पान मसाले की पीक और मुंह से गाली निकलने वाले शहर में भी एक ऐसा होटल बना है जिसे देखने के बाद लोग हैरान हो जाते हैं. जी हम बात कर रहे हैं यूपी की, जहाँ अक्सर ऐसा देखा गया है. वहीं यूपी के कानपुर के लोग भी ऐसे ही होते हैं और रास्ते में उन्हें अक्सर ही ऐसा करते हुए देखा जाता है. वहीं ये पहचान बदलना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन धीरे-धीरे कानपुर में होने वाला डेवलेपमेंट लोगों को ऐसा कुछ न बोलने पर मजबूर कर देगा. जी दरअसल, कुछ सालों से कानपुर में चिल करने और खाने-पीने की कई सारी जगहें बन गई हैं, जिनमें फ़ज़लगंज़ के पास पिंड कनाडा, हुक्का पार्लर और पब शामिल हैं. इसी के साथ कानपुर में एक कैफ़े बना है, जिसका नाम Pink Zebra है. 

जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ इस कैफ़े के मालिक को Wes Anderson की मूवी से ख़ासा लगाव है, जो आपको कैफ़े की बनावट में दिख जाएगा.

आपको बता दें कि इसे Renesa Architects द्वारा डिज़ाइन किया गया है और Pink Zebra नाम के पीछे एक काल्पनिक अवधारणा है, वो ये है कि एक ज़ेबरा को Deep Pink Sea में डुबोया जाता है.

वही आप देख सकते हैं इस कैफे के नाम से यह पता चलता है, Pink Zebra, ब्रिटिश राज के दौरान कानपुर शहर को प्रभावित करने वाले 19वीं सदी के यूरोपीय अतिरेक के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

वहीं आप देख सकते हैं तस्वीरों में इसके डायनिंग रूम काफ़ी फ़ंकी है, जिसमें Colonial Era की कहानियों को दीवारों और छतों पर दर्शाया गया है.

Recent Stories

1