Trending Topics

मिलियन डॉलर कमाने वाली, सत्य घटनाओं पर आधारित Top 10 हॉलीवुड मूवीज

Top 10 Romantic Movies Based on True Stories

हॉलीवुड में हर साल तमाम तरह की फिल्में बनायीं जाती है. जिसे हर साल दुनिया भर में पसंद किया जाता है. जिस तरह इन दिनों बॉलीवुड में सत्य घटना पर आधारित फिल्में और बयोपिक बनाने का चलन है. हॉलीवुड में काफी पहले से इस तरह की फिल्में बनायीं जा रही है. रियल लाइफ बेस्ड स्टोरी हमेशा से दूसरी फिल्में की तुलना में ज्यादा प्रभावशाली और एंटरटेनिंग होती है. हॉलीवुड में ऐसी कई रोमांटिक फिल्में बनायीं गयी है. जिनकी कहानी रियल लाइफ पर आधारित है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही Top 10 Romantic Movies के बारे में बताने जा रहे है.

10. The Vow (2012)

रियल लाइफ करैक्टर: Kim Carpenter और Krickitt Carpenter

रील लाइफ करैक्टर: Rachel McAdams और Channing Tatum

कुल कमाई: 196.1 मिलियन डॉलर

कहानी- यह अमेरिकन रोमांटिक फिल्म 1980 से सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में 8वि हाईएस्ट ग्रोस्सिंग रोमांटिक फिल्म है. फिल्म में एक मैरिड कपल किम और क्रिकिट कारपेंटर को दिखाया गया है. जो एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो जाते है. इस एक्सीडेंट के बाद Krickitt कोमा में चली जाती है. कई महीनो की मशक्कत के बाद जब वह कोमा से बाहर आती है. तो उन्हें अपनी पिछली ज़िन्दगी के बारे में कुछ भी याद नहीं रहता है. यहाँ तक की वह अपने हस्बैंड को भी भूल जाती है. इस घटना के बाद भी यह कपल बिलकुल उम्मीद नहीं छोड़ता है और एक दुसरे के साथ नयी यादें तैयार करता है.

9. The Notebook(2004)

रियल लाइफ करैक्टर: Jack Potter और Phyllis

रील लाइफ करैक्टर: Ryan Gosling और Rachel McAdams

कुल कमाई: 115.6 मिलियन डॉलर

कहानी- ये फिल्म शायद पिछले दिनों सबसे ज्यादा चर्चित रही रोमांटिक फिल्म है. फिल्म की कहानी 2004 में आये नावेल The Notebook पर आधारित है. जिसे Nicholas Sparks ने लिखा था. फिल्म की कहानी 91 साल के एक बुजुर्ग Jack Potter पर आधारित है. जो Dementia से पीड़ित अपनी वाइफ Phyllis को अपनी लिखी नोटबुक पढ़ने में मदद करते है. दरअसल इस नोटबुक में इन दोनों के जीवन से जुड़े तमाम खास लम्हो को समेटा गया है. Phyllis अपनी बीमारी की वजह से कुछ भी ज्यादा देर तक याद नहीं रख पाती है. इसके बावजूद Jack अपनी बीवी के लिए हर उस लम्हे को दोबारा याद करने की कोशिश करते है. जिन्होंने उन्होंने साथ बिताया था. फिल्म ने कई कई अवार्ड जीते साथ ही इसे दुनिया भर में पसंद भी किया गया था.

8. The Theory of Everything(2014)

रियल लाइफ करैक्टर: Jane Wilde और Stephen Hawking

रील लाइफ करैक्टर: Eddie Redmayne और Felicity Jones

कुल कमाई: 123.7 मिलियन डॉलर

कहानी - इस फिल्म की कहानी मशहूर थ्योरेटिकल फिजिसिस्ट, कॉस्मोलॉजिस्ट, ऑथर और साइंटिस्ट स्टीफेन हाकिंग के जीवन पर आधारित है. दरअसल1963 में स्टीफेन कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एस्ट्रोफिजिक्स स्टूडेंट थे. यहाँ उनकी मुलाकात Jane Wilde से हुई और दोनों एक दुसरे को पसंद करने लगे. इसी बीच स्टीफेन को पता चली की motor neurone डिजीज से पीड़ित है. जिस वजह से साँस लेने, बात करने और अपने शरीर को हिलाने में असमर्थ होंगे. हालाँकि उनके दिमाग पर इसका कोई असर नहीं होगा. यहाँ Jane ने स्टीफेन से यह कहते हुए अपने प्यार का इजहार किया की वह उनके साथ हर मुश्किल समय में साथ रहेंगी. इस फिल्म की कहानी स्टीफेन और जेन की लव रिलेशनशिप पर आधारित है. जिसमे Eddie Redmayne और Felicity Jones ने मुख्या किरदार निभाए है.

7. Boys Don’t Cry(1999)

रियल लाइफ करैक्टर: Brandon Teena और Lana Tisdel

रील लाइफ करैक्टर: Hilary Swank और Chloë Sevigny

कुल कमाई: 11.5 मिलियन डॉलर

कहानी- 1999 में आयी इस हॉलीवुड फिल्म की कहानी Brandon Teena नाम के एक ट्रांसजेंडर मैन के जीवन पर आधारित है. जिसका रपे कर मर्डर कर दिया गया था. फिल्म की कहानी काफी जटिल है, जहाँ Brandon एक महिला Lana Tisdel के प्यार में है. इस बीच उसका कुछ लोगो द्वारा सामूहिक बलात्कार कर हत्या कर दी जाती है. फिल्म में Hilary Swank ने मुख्या भूमिका निभायी है.

Recent Stories

1