Trending Topics

आखिर किस लिए कोका कोला से लोग धो रहे सर

Why are people washing their heads with Coca-Cola?

पुरुष हों या औरतें, हर कोई अपने बालों के लिए बहुत सचेत रहता है. लोग बालों को सिल्की, स्मूथ और स्वस्थ बनाने के लिए न जाने क्या-क्या तरीके भी अपना लेते है. कोई प्याज का रस या नारियल के तेल में नींबू डालकर लगा लेते है तो कोई बालों पर अंडे लगा लेता है. वहीं बहुत से लोग शैंपू बदलते रह जाते हैं और कुछ तो बालों (Washing hair with coca cola) की ग्रोथ के लिए दवाओं का सेवन भी करने लग जाते है. पर क्या आपने कभी किसी को शैंपू या साबुन छोड़कर बालों को COCA KOLA से धोते देखा है? शायद नहीं देखा होगा मगर बीते कुछ समयसे सोशल मीडिया पर एक विचित्र ट्रेंड शुरू हो गया है जिसके अंतर्गत लोग ऐसा ही कर रहे हैं.

 

 

खबरों के अनुसार बाल धोने का एक बहुत ही अजीबोगरीब हैक सोशल मीडिया पर ट्रेंड (weird internet trend) हो रहा है. यूं तो ये लंबे समय से चर्चा में है पर शायद ही आपने पहले इसके बारे में सुन चुके होंगे. इस ट्रेंड के तहत लोग COCA KOLA से अपने बाल धुल रहे हैं. जिन लोगों को कोका कोला (Hair washing with coca cola) बहुत पसंद है, वो तो कभी इस हैक को नहीं मानेंगे, ना ही अपनी फेवरेट कोल्ड ड्रिंक की एक भी बूंद बर्बाद करने वाले है.

हालांकि, जब बालों को संवारने और उन्हें खूबसूरत बनाने की बात आती है तो शायद उनका मन बदल चुके है. इस तरीके के बारे में बताने से पहले हम ये साफ करना चाहते हैं कि ये एक वायरल हैक है,

वायरल हो रहा है अजीबोगरीब ट्रेंड: चलिए आपको बताते हैं कि कोका कोला से बाल धुलने के लिए क्यों सुझाव प्रदान किया जा रहा है. दरअसल, कोका कोला और अन्य तरह की एरिएटेड ड्रिंक में फॉसफोरिक एसिड भी मिलता है. उसमें पीएच लेवल की मात्रा काफी कम होती है. इससे स्किन के क्यूटिकल सख्त होते हैं और बालों के स्ट्रैंड स्मूथ और शाइनी हो जाते हैं. इसके साथ ही बालों को वेवी लुक भी देने में कोका कोला मदद करता है.

You may be also interested

Recent Stories

1