Trending Topics

इस केकड़े ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, है दुनिया में सबसे महंगा

Worlds Most Expensive Crab Sold

पुराने समय की कई ऐसी दुर्लभ चीज़ें हैं जिनकी बिक्री होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे केकड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी नीलामी हुई और कीमत लगाई गई 32 लाख 66 हजार रुपये. जी हाँ, कहा गया है यह दुनिया में अब तक का सबसे महंगा केकड़ा है। आपको बता दें कि इसकी नीलामी जापान के पश्चिमी क्षेत्र टोट्टरी में हुई और दुनिया का यह सबसे महंगा केकड़ा बर्फ में पाया जाता है और इसे क्रस्टेशियन केकड़ा कहते हैं. जी दरअसल, जापान में सर्दियां शुरू होने के साथ ही 'सी फूड' की नीलामी होती है और लोग इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं.

इसी के साथ इस नीलामी में टूना मछलियां खासे आकर्षण का केंद्र होती हैं और दुनिया के सबसे महंगे केकड़े का वजन 1.2 किलोग्राम बताया गया है. इसी के साथ इसकी लंबाई 14.6 सेंटीमीटर है. आप सभी को बता दें कि स्थानीय अधिकारी शोता इनामोना का कहना है कि, ''केकड़े के लिए लगी इतनी बड़ी बोली के बारे में सुनकर वह काफी हैरान हैं. इससे पहले पिछले साल भी एक केकड़े के लिए 13 लाख रुपये की बोली लगी थी, जो उस समय की सबसे बड़ी बोली थी और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था.

इस साल केकड़े के लिए लगी बोली ने पिछले साल के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है और इस तरह यह केकड़ा दुनिया का सबसे महंगा केकड़ा बन चुका है.'' वहीं सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, केकड़े को एक स्थानीय दुकानदार ने खरीदा है और इसे जापान के ग्लिटजी गिंजा जिले में स्थित एक महंगे रेस्टोरेंट को दिया जाएगा.

1