Trending Topics

विवाह की कामना जल्द पूरी कर देता है यह रंग बदलता शिवलिंग

Amazing Shivling changes colour thrice a day

आप सभी को बता दें कि दुनियाभर में कई ऐसी बातें हैं जो अजीब अजीब होती हैं. ऐसे में हमारे भारत में चमत्कारी मंदिरों की कोई कमी नहीं हैं. आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा मिल जाता है जिसे सुनकर आप सभी को हैरत होती होगी. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे. जी हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शिव मंदिर की जहाँ शिवलिंग रंग बदलते हैं. जी हाँ, आज हम उस शिवलिंग की एक अनोखी कथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. 

जी दरअसल हम आपको राजस्थान में स्थित अचलेश्वर महादेव के ऐसे ही एक अनोखे चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिन में कई बार अपना रंग बदलता हैं. आइए जानते हैं पहले तो कि कहाँ पर है ये मंदिर...? जी दरअसल, राजस्थान के धौलपुर जिले के अचलेश्वर महादेव का मंदिर अपने आप में एक अजूबा है. यह स्थान चम्बल के बीहड़ों के नाम से प्रसिद्ध है. इन्ही बीहड़ों के दुर्गम रास्तों से चलकर इस मंदिर तक पहुंचा जाता है. इस मंदिर की खासियत है की यहाँ पर जो शिवलिंग स्थापित है वह दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है.

यकीन कर पाना मुश्किल है लेकिन आपको बता देते हैं कैसे रंग बदलता है. कहते हैं इस मंदिर के शिवलिंग का रंग सुबह के समय लाल होता है और दोपहर में इसका रंग केसरिया हो जाता है तथा जब शाम होती है तो यह अपने आप सांवले रंग का हो जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि इस शिवलिंग के रंग बदलने का कारण क्या है इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है लेकिन कुछ लोग है जो इसे चमत्कार का नाम देते हैं. वहीं इस मंदिर की मान्यता है की जो भी अविवाहित यहाँ पर अपने विवाह की कामना लेकर आता है उसकी कामना जल्द ही पूरी होती है और उसकी शादी हो जाती है.

महाशिवरात्रि: इस वजह से भोलेनाथ को बहुत प्रिय है बेलपत्र

परीक्षा में पास करवाता है यह पेन, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

अगर आपके घर में भी है यह पौधा तो अभी उखाड़कर फेंक दें

 

You may be also interested

Recent Stories

1