Trending Topics

ये है भारत की 7 सबसे खूबसूरत जगहें

7 Relaxing Weekend Getaways

दुनिया की भाग दौड़ तो कभी ख़त्म नहीं होगी. हम प्रकृति से बहुत दूर आ गये है। सुंदर वादिया, नदी का कल-कल करता पानी और बारिश के बाद निकले वाले इंद्र धनुष को कब से नहीं देखा। चलिए इसी भागदौड़ से समय निकाल कर वीकएंड में किसी नयी जगह चलते हैं। आज हम आपको 7 ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जहाँ जा कर आप खुद में एक नई उमंग को जगा सकते है और फिर से इस भाग दौड़ के लिए ऊर्जावान हो जाएंगे।

गुलमर्ग का कभी न भूलने वाला सफ़र :

गुलमर्ग अपनी सूंदर वादियों के लिया जाना जाता है। यहां की गंडोला राइड सबसे लंबी है. यहाँ आकर आपको एक शांति मिलेगी की और आप यहाँ से कभी जाना नहीं चाहें।

एक्स्प्लोर कीजिए दुनिया के सबसे साफ और सूंदर बीचेस को :

यहाँ जगह आप को पुर्तगाली आर्किटेक्चर की याद दिलाएगी। दिउ फोर्ट और सत पॉल चर्च आपको पुर्तगाल की गलियों में ले जाता है। यहाँ आकर आपको इंडिया में हो कर भी कहीं विदेश में होने का ऐहसास होगा। यहां का नगोआ बीच दुनिया के सूंदर बीचेस में से एक है।

पहलगाम

पहलगाम की सुन्दर वादिया आपको मन्त्रमुघ्द कर देंगी। यहाँ की हरियाली और साफ हवा में आप खो से जाएंगे। यहाँ की बेताब वैली तुल्कान लेक की सुंदरता देखते ही बनती है।

कोवलम

कोवलम त्रिवेन्द्रम से ज़्यादा दूर नहीं है। बीचेस और बैकवाटर इसे दुनिया की सबसे सुन्दर वाटर फ्रंट डेस्टिनेशन बनाते है। यहाँ पर आप चाहे तो लाइट हाउस में रुक सकते है या फिर वेळी लेक के बोट में। टूरिस्ट विलेज को ज़रूर विजिट करें।

1