Trending Topics

इस देश में जिन्दा लोगो को दफनाकर किया जाता है नाच-गाना

in cuba people burries alive humans

इस दुनिया में अलग-अलग धर्म के लोग रहते है और सभी धर्मो के लोगो की अलग-अलग परम्पराएं होती है. कुछ जाति की तो ऐसी अजीबो-गरीब परंपरा होती है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है. आज हम आपको ऐसी ही परंपरा के बारे में बता रहे है जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. ये एक ऐसी परंपरा है जिसमे जिन्दा इंसान को ही दफना दिया जाता है. जी हाँ... चौक गए न आप भी.

ये मान्यता क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से दुनिया में मशहूर है. इस प्रथा में इंसान को जिन्दा ही गाड़ दिया जाता है. इस फेस्टिवल में किसी भी एक इंसान को ताबूत में बंद करके उसे पहले पुरे शहर में घुमाया जाता है और इसके बाद फिर उसे दफना दिया जाता है. 

ताबूत के पीछे उस शख्स के परिवार वाले और अन्य देखने वाले लोग चलते है. हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि ये सभी लोग शराब के नशे में डूबे हुए होते है और ताबूत के पीछे झूम-झूमकर हँसते गाते और तालिया बजाते हुए चलते है.

खास बात तो ये भी है कि इस भीड़ में एक सफ़ेद बालो वाली औरत उस आदमी की विधवा पत्नी बनकर चलती है. और उस औरत से हर वो काम करवाया जाता है जो किसी विधवा औरत से करवाया जाता है.

इस फेस्टिवल को क्यूबा में पिछले 30 सालो से मनाया जा रहा है. इस फेस्टिवल का नाम ब्यूरियल ऑफ पैंचो है. खास बात तो ये है कि इस फेस्टिवल में किसी जिन्दा इंसान को दफनाया जाता है लेकिन यहाँ का नजारा देखकर ऐसा लगता है मानो किसी की शादी हो रही हो. 

सालो से इस जेल में भटक रहा है कैदी का भूत

इस देश में छोटे बच्चो को सिखाई जाती है सिगरेट पीना

 

You may be also interested

1