Trending Topics

यहाँ देखते ही देखते पत्थर के हो गए लोग

In the Garden of the Fugitives

आप सभी ने अक्सर ही ऐसे किस्से सुने होंगे जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह गये होंगे. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप सभी हैरान रह जाएंगे. यह किसा एक शहर का है जहाँ के लोग देखते ही देखते पत्थर में बदल गए. जी हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शहर की जहां के लोग पलक झपकते ही पत्थर में बदल गए. अब ऐसा क्यों हुआ है आइए जानते हैं. 

आप सभी को बता दें कि इस दुनिया में एक ऐसा शहर है जो प्रकृति के कोप के आगे कुछ ही पलों में पत्थर में बदल गया. यहां रहने वाला हर शख्स पत्थर बन गया. जी, हम बात कर रहे हैं पॉम्पी शहर की. जहाँ कुछ ऐसा हुआ है. आप सभी को बता दें कि यह एक इटली का प्रसिद्ध शहर था लेकिन बताया जाता है 79 ई. में ये शहर पल भर में माउंट वेसुवियस ज्वालामुखी के फटने से नष्ट हो गया था. यहां 20 हजार आबादी होने के बाद ज्वालामुखी से निकलने वाले लावे ने सभी को निगल लिया.

यहां रहने वाले लोग 13 से 20 फीट नीचे दब गये लेकिन ये किसी को नहीं पता था कि ये ज्वालामुखी इन इंसानों को फ्रीज करके पत्थर बना देगा. वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, ज्वालामुखी फटते वक्त शहर का तापमान 250 डिग्री सेल्सियस (482 ° F) था, जो किसी इंसान को खत्म करने के लिए काफी था. आप सभी को बता दें कि यहां रहने वाले लोगों का शरीर ज्वालामुखी के लावे की वजह से पत्थर में बदल गया. इस शहर की खुदाई के बाद से लगातार पत्थर बन चुके शव बाहर आ रहे हैं और अब सभी इसे देखकर हैरान है.

इस मंदिर की खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

आखिर क्यों इस गाँव में पैदा होते हैं विकलांग बच्चे?

लड़कियों के उपयोग किए गए सेनेटरी पेड़ को उबालकर पी रहे हैं लोग

 

You may be also interested

Recent Stories

1