Trending Topics

कुत्तों के ऐसे नाम रख दिए कि जाना पड़ा जेल

Man detained in China for giving dogs illegal names

हम सभी जानते ही हैं कि कुत्तों को सबसे वफादार जानवर में से एक मानते हैं और इसी के साथ इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त भी कुत्ता ही माना जाता है. कहते हैं दुनियाभर में अधिकतर लोग बड़े शौक के साथ कुत्तों को पालते हैं और आज के समय में अधिकतर लोग आमतौर पर कुत्ते पालते हैं. आजकल कुत्तों के नाम भी ऐसे ऐसे होते हैं कि सुनकर ऐसा लगता है मनो किसी व्यक्ति का नाम हो. जी हाँ, आजकल लोग कुत्तों का नाम कुछ भी रख देते हैं. जी हाँ, अब आज हम आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपने कुत्तों का नाम रखना भारी पड़ गया है. जी हाँ, और उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि....
जी दरअसल इस मामले को चीन का बताया जा रहा है. 

जहां 30 वर्षीय बेन ने चीन की सोशल मीडिया नेटवर्क 'वीचैट' पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने दोनों कुत्तों का नाम चेंगुआन  और जिगुआन रखा हुआ है. इन सभी में हैरानी की बात यह है कि बेन ने कुत्तों के ये दोनों नाम चीन की सरकार और सिविल सर्विस अधिकारियों के नाम पर रखे हुईं थे. आप सभी को यह भी बता दें कि चेंगुआन  नाम छोटे-मोटे अपराधों से निपटने वाले अधिकारियों से जुड़ा हुआ है जबकि जिगुआन नाम सिविल सर्विस में ट्रैफिक असिस्टेंट की भूमिक निभाने वाले अधिकारियों से संबंध रखता है.

बस यही वजह थी कि उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी. मिली जानकारी के मुताबिक़ चीन में इस तरह के नामों को अवैध माना जाता है और वहां के लोग ऐसे नाम नहीं रख सकते हैं. इसी के साथ वहां रहने वाले एक पुलिस अधिकारी ने बताया ''बेन का पोस्ट सोशल मीडिया पर उकसाने वाला पोस्ट था, जो राष्ट्र और शहरी प्रबंधन को बहुत नुकसान भी दे सकता था.''आप सभी को बता दें कि कुत्तों के मालिक को अवैध नाम रखने के जुर्म में 10 दिन जेल की सजा सुनाई जा चुकी है.  

कबाड़ से बना दी 28 लाख रुपये की बाइक

युवक के कान में जाला बना रही थी मकड़ी और फिर...

दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग में शामिल है मोनालिसा की तस्वीर, जानिए क्यों?

 

You may be also interested

1