Trending Topics

कुछ दिन में हो जाती है इस आइलैंड को खरीदने वाले की मौत

Most Dangerous Islands in the World

आजतक आप सभी को हमने कई ऐसे अनसुने किस्सों के बारे में बताया है जो जानने के बाद आपके होश जाते हैं. ऐसे में आज भी हम आपको कुछ ऐसे ही आइलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

* जापान, रैबिट आइलैंड (खरगोशों का घर) - जापान के ओक्यूनोसहिमा आइलैंड को रैबिट द्वीप भी कहा जाता है, क्योंकि यहां हजारों की संख्या में खरगोश हैं और इनके सामने कोई बैग या खाने की चीज ले जाना मुमकिन नहीं. इसी के साथ कुछ समय पहले जापानी सैनिक एक जहरीली गैस का परीक्षण करने के लिए यहां कई खरगोशों को लेकर आए थे लेकिन अब यह आइलैंड टूरिस्ट रिसोर्ट के लिए पॉपुलर है.

* सेबल द्वीप (जहाजों और जंगली घोड़ों का द्वीप) - कहा जाता है नोवा स्कोटिया से कुछ ही दूरी पर स्थित इस आइलैंड में आपको घोड़े और जहाज ही देखने को मिलेंगे और 42 किमी लंबे और 1.5 किमी चौड़े इस द्वीप पर करीब 475 जहाज और 400 जंगली घोड़ों मौजूद है. इसी कारण इसे कनाडा का 43वां नेशनल पार्क घोषित कर दिया गया है.

* इटली, शापित इटेलियन आइलैंड - कहा जाता है इटली के आइसोला ला गैओला आइलैंड को शापित माना जाता है और इस आइलैंड को खरीदने वाले हर व्यक्ति की मौत हो जाती है. 

 

* फिलीपींस, वॉलकैन आइलैंड

कहते हैं लुजोन झील के किनारे बसे फिलीपींस के वॉलकैन आइलैंड के अंदर ज्वालामुखी है और इसके आगे बना है पानी से भरी गड्ढा यानि काल्डेरा. 

* बर्मा, राम्री द्वीप (मगरमच्छों का आइलैंड)

कहा जाता है बर्मा के नजदीक स्थित इस आइलैंड को गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में भी जगह मिली है और मगरमच्छों से भरे होने के कारण यह आइलैंड बेहद खतरनाक माना जाता है लेकिन इसके बावजूद भी टूरिस्ट यहां दूर-दूर से आते हैं.

पितृ दिवस पर जरूर पढ़ना यह मार्मिक कहानी

कुत्ते को लेकर अस्पताल पहुंचा मालिक, एक्स-रे देखकर उड़े होश

1 करोड़ 44 लाख में बिका यह बैग, जानिए क्या था ख़ास

 

Recent Stories

1